शहीद मंदीप को BSF की श्रद्धांजलि, स्मारक निर्माण के लिए वाघा बॉर्डर से भजी ईंट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 05, 2017 - 02:13 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड):एक ईंट शहीद के नाम का नारा शहीदों के प्रति सार्थक होने लगा है। बीएसएफ के महानिरीक्षक जीएस ओबराय ने देशभक्ति व शहीदों के प्रति सम्मान दिखाते हुए अंटहेड़ी के शहीद मंदीप सिंह के स्मारक के लिए एक ईंट भेजकर देशवासियों में शहीदों के प्रति अलख जगाने का काम किया है।

दरअसल गांव अंटहेड़ी के शहीद हुए मंदीप सिंह के बनने वाले स्मारक के लिए बीएसएफ ने योगदान के लिए वाघा बॉर्डर से एक ईंट शहीद स्मारक के लिए दी है। बीएसएफ के आइजी जीएस ओबराय द्वारा भेंट की गई इस ईंट को मंगलवार को पिपली पैराकीट में एक समाजसेवी संस्था ने लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी को भेंट किया।

डॉ. पवन सैनी ने बीएसएफ के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित रूप से यह देशभक्ति का पैगाम है। एक ईंट शहीद के नाम से जो मुहिम शुरु की गई थी। उस मुहिम के साथ देश के लोग जुड़ रहे हैं। लोगों की यह भावना शहीदों के प्रति सम्मान है। अब बीएसएफ की अनूठी पहल से देशवासियों में नई सोच व जज्बा पैदा होगा। शहीद स्मारक बनाने के लिए जो मिशन शुरु किया गया था अब वह सफल होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि गांव अंटहेड़ी के शहीद हुए जांबाज मंदीप सिंह का यादगार स्मारक बनेगा। वहीं उनके नाम पर चंड़ीगढ़ की तर्ज पर शहीद स्मारक के साथ एक भव्य पार्क बनेगा। प्रदेश सरकार शहीदों के सम्मान के प्रति सजग है। भाजपा सरकार ने शहीद सैनिकों के लिए आर्थिक रूप से दी जाने वाली सहायता भी बढ़ाने के साथ उनके परिवार को अन्य सुविधाएं मुहैया कराकर अपनी भावना का प्रमाण दिया है।


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static