फिल्म 'नानक शाह फकीर' का सिख समुदाय में विरोध, विज ने दिया समर्थन (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 10:45 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): फिल्म पद्मावत के बाद फिल्म 'नानक शाह फकीर' की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। शुक्रवार को रिलीज होने वाली पंजाबी फिल्म नानक शाह फकीर का सिख संगठनों ने विरोध किया है। सिख संगठनों ने फिल्म को अंबाला के सिनेमाघरों में न लगने देने का ऐलान भी कर दिया है। इन्होंने सरकार से किसी भी हाल में फिल्म रिलीज न होने देने की अपील की है, जिसे लेकर सिख संगठनों ने बैठक की। वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सिख समाज की बातों को समर्थन दिया है।

PunjabKesari

फिल्म 'नानक शाह फकीर' के दृश्यों को लेकर सिख संगठनों में भारी रोष है। इसी रोष को व्यक्त करने के सिख संगठन रेजीमेंट बाजार के गुरुद्वारा श्रीसिंह सभा में एकत्रित हुए और फिल्म के विरोध की रणनीति तैयार की। सिखों का कहना है कि फिल्म की वजह से सिखों की भावनाओं को चोट पहुंची है। सिख गुरुओं और उनके परिवारों का किरदार कोई भी व्यक्ति न तो निभा सकता और न ही इसका किसी को अधिकार है। इस फिल्म में काम करने वाले लोगों के असल जीवन भी सही पैमानों पर खरे नहीं उतरते। सिख संगठनों का सरकार और प्रशासन से आग्रह है कि इस फिल्म को किसी भी हाल में सिनेमाघरों में न लगने दिया जाए। यदि ऐसा हुआ तो सिख समाज इसका डटकर विरोध करेगा। 

PunjabKesari

वहीं इस मुद्दे पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि जो भी धार्मिक या ऐतिहासिक मुद्दों को लेकर फिल्मे बनाई जाती हैं, इनमें बहुत ज्यादा अध्ययन करने की जरुरत होती है। इसमें किसी भी प्रकार से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए क्योंकि ये आस्था का विषय है और लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। सिख समाज द्वारा इस फिल्म को लेकर की गई बैठक पर उन्होंने कहा कि लोगो की भावनाओं का ध्यान रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static