भाई की मौत की जांच करवाने के लिए दर-दर की ठोकर खा रही बहन, मंत्री विज से न्याय की उम्मीद

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 10:37 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के गांव जैनपुर में रहने वाली एक बहन अपने भाई की मौत के मामले में निष्पक्ष जांच करवाने के लिए दर- दर की ठोकर खा रही है। बहन का आरोप है कि उसके भाई की मौत सड़क हादसे में नहीं हुई है, बल्कि उसकी हत्या की गई है। उसने हत्या का आरोप अपने जीजा और ताऊ के लड़के पर लगाया है। भाई की हत्या की शिकायत थाने में दर्ज करवाने के बाद उसे जान से मारने की धमकियां मिलनी शुरू हो चुकी हैं, जिसके बाद उसने गांव छोड़ दिया है। वहीं पूरे मामले में पुलिस के आलाधिकारियों ने मीडिया से दूरी बना ली है।

बता दें कि बीती 10 अगस्त को गांव चैनपुर निवासी मोहित की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने मामले में शिकायत के बाद एक्सीडेंटल कार्रवाई कर शव को परिजनों को सौंप दिया था। वहीं अब इस मामले में मोहित की बहन उमंग ने अपने ताऊ के लड़के और अपने जीजा पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं। उमंग का कहना है कि उसके भाई मोहित की सड़क हादसे में मौत नहीं हुई है, बल्कि उसकी हत्या की गई है और उसकी हत्या उसके ताऊ के लड़के और उसके जीजा ने की है।

उमंग ने बताया कि वह जिस गाड़ी में सवार होकर गया था उस गाड़ी को देखने के बाद और उसके शव को देखने के बाद उसे शक हुआ था कि उसकी हत्या की गई है। उसने बताया कि वह अपने भाई की मौत के मामले की जांच के लिए पीएम और सीएम तक गुहार लगा चुकी है ,लेकिन कहीं भी उसे न्याय नहीं मिला है ,बल्कि उसके मौत के मामले में जांच की शिकायत के बाद उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। जिसके बाद उसने गांव छोड़ दिया है लेकिन उमंग का कहना है कि वह अपने भाई को न्याय दिलवा कर ही दम लेगी।

PunjabKesari, Haryana

मोहित की बहन उमंग ने बताया कि 10 अगस्त की शाम उसका भाई घर से गया था और रात को फोन आया कि उसकी कि उसके भाई मोहित की एक्सीडेंट में मौत हो गई है, लेकिन उसके साथ गए दो लोगों को कुछ भी नहीं हुआ। जब गाड़ी और मैंने अपने भाई के शव को देखा तो शक हुआ कि उसकी हत्या की गई है। उमंग ने आरोप अपने ताऊ के लड़के और जीजा पर लगाए हैं। उमंग का कहना है कि उसका भाई मोहित गांव जैनपुर निवासी सुनील और गसोली निवासी विकास के साथ गया था। वहीं सुनील पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका था और जब उसने पूछा तो उसने बताया कि सुनील और मोहित का झगड़ा हुआ था। 

उमंग का कहना है कि उसके भाई की हत्या करने के बाद हादसा दिखाया गया है और पुलिस ने भी जब पोस्टमार्टम किया तो उससे कुछ नहीं पूछा और पोस्टमार्टम कर दिया गया। मेरे भाई मौत की जांच के लिए वह सभी अधिकारियों के पास जा चुकी है और सभी को इसकी जानकारी भी दे चुकी है, लेकिन कहीं से भी उसे अभी तक न्याय की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पुलिस तो उसे बार-बार आश्वासन दे रही है कि जांच होगी लेकिन जांच के नाम पर बस खानापूर्ति ही हो रही है।

वहीं हरियाणा सरकार में गब्बर कहे जाने वाले अनिल विज पर मृतक मोहित की बहन उमंग ने भरोसा जताया है। उसका कहना है कि वह कल हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से मिलेगी और अपने भाई की मौत के मामले में जांच की उम्मीद भी बस अब उसे अनिल विज पर ही है ,क्योंकि वह न्यायमूर्ति हैं और सभी की फरियाद सुनते हैं। उसे भरोसा है कि गृह मंत्री अनिल विज उसके भाई को न्याय जरूर दिलाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static