कोरोना से हालात हो रहे बेकाबू, श्मशानों में लगे लाशों के ढेर, रोजाना जलती हैं दर्जनों चिताएं

4/23/2021 5:39:31 PM

सोनीपत (पवन राठी): देश-प्रदेश में अब कोविड-19 महामारी अपना प्रचंड रूप लेने लगी है, आलम यह है कि रोजाना मृतकों की संख्या में इजाफा हो रहा है और श्मशान घाटों पर दर्जनों चिताएं जलाई जा रही हैं, यहां तक की रात को भी अंतिम संस्कार जारी है। यह हालात दिल्ली-एनसीआर के लगते हरियाणा के सबसे नजदीकी जिले सोनीपत में देखने को मिला है। 

सोनीपत सेक्टर-15 में बने श्मशान घाट में कोरोना स जान गवांने वाले मृतकों की संख्या में एकदम इजाफा हुआ है, हालांकि पिछले 1 सप्ताह से यहां हर रोज औसतन 10 से 12 शवों का दाह संस्कार किया जा रहा है, लेकिन सोनीपत स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ये से अधिकतर मरीज दिल्ली व अन्य जिलों से संबंध रखने वाले हैं, जो जोकि यहां सोनीपत में निजी अस्पतालों में भर्ती हुए थे।

सोनीपत में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं और दिल्ली व अन्य जिलों से सोनीपत के निजी अस्पतालों में भर्ती होकर अपना इलाज करवा रहे मरीज अब स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा रहे हैं, क्योंकि अब कोरोना से जान गवांने वाले मरीजों की संख्या में एकदम से इजाफा हुआ है। जिला स्वास्थ्य विभाग लगातार अब निजी अस्पतालों पर नजर बनाए हुए है जोकि बाहर से आए हुए मरीजों का इलाज कर रहे हैं, इसके लिए एक कमेटी भी सोनीपत सीएमओ ने बना दी है। सोनीपत सेक्टर-15 के श्मशान घाट के पुजारी आकाश की माने तो पिछले 1 सप्ताह से हर रोज 10 से 12 मरीजों का कोरोना के नियमों के तहत दाह संस्कार यहां हो रहा है।

सीएमओ जेएस पुनिया ने भी बताया कि सोनीपत के निजी अस्पतालों में दिल्ली में अन्य जिलों से कोविड-19 दाखिल हो रहे हैं और उनकी अधिकतर मौतें हो रही है, जिसके चलते श्मशान घाटों में इतने शव जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जहां पर मरीज का कोरोना टेस्ट होता है, वहीं पर उसकी मौत का रिकॉर्ड दर्ज होता है, हमारे पास श्मशान घाट में हुए दाह संस्कार का पूरा डाटा है। 

वहीं सोनीपत सीएमओ ने पिछले 24 घंटे के कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के 928 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं, जिनके जुड़ाव से जिला में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा बढ़कर 23670 हो गया है। चार मरीजों की मृत्यु दर्ज की गई है जिसके जुड़ाव से अब जिला में कोरोना से होने वाले लोगों की मृत्यु का आकड़ा 108 पहुंच गया है, जिला में एक्टिव केसों की संख्या 5924 है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static