सरकारी अध्यापक की फिसली जुबान, शिक्षा मंत्री को बताया 12वीं फेल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 05:02 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): प्रदेश के शिक्षक हों या फिर बच्चे दोनों को ध्यान में रखते हुए सरकार लगातार काम कर रही है। लेकिन फतेहाबाद का एक शिक्षक इस समय शिक्षा मंत्री से काफी नाराज नजर आ रहा है। उसने यहां तक कह दिया कि प्रदेश का शिक्षा मंत्री तो 12वीं फेल है।

दरअसल, मामला फतेहाबाद के संस्कृत मॉडल स्कूल का है। जहां इन दिनों पढऩे वाले बच्चों को अगली कक्षा में प्रवेश को लेकर कुछ विवाद चल रहा है। आरोप है कि स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापक ने कहा कि अगली कक्षा में प्रवेश के लिए अग्रेंजी विषय का एक टेस्ट पास करना होगा, जिसके बाद ही उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश मिल सकेगा।

जिसे लेकर बच्चों के अभिभावक अध्यापक के पास पहुंचे थे। आरोप है कि जब उक्त अध्यापक से अभिभावकों ने बात करनी चाही तो अध्यापक ने कहा कि वो बिना टैस्ट के बच्चों को दाखिल नहीं कर सकता। इसके साथ ही अध्यापक ने इस नियम को लेकर अपने विभाग के मंत्री यानि शिक्षामंत्री पर ही टिप्पणी कर दी और कहा कि शिक्षा का ढांचा शिक्षामंत्री के कारण बिगड़ा है, क्योंकि प्रदेश का शिक्षामंत्री 12वीं फेल है। उक्त अध्यापक यहीं नहीं रूका बल्कि उसने यहां तक कहा कि उसने भाजपा को वोट दिया नहीं उसने तो देवेंद्र बबली को वोट दिया था। खैर यह मसला तो उनका निजी हो सकता है, मगर शिक्षामंत्री पर अध्यापक द्वारा इस प्रकार की टिप्पणी फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस पूरे घटनाक्रम का वहां मौजूद किसी अभिभावक ने विडियो भी बना ड़ाला, जिसमें अध्यापक शिक्षामंत्री पर टिप्पणी करता नजर आ रहा है।  वहीं स्कूल में दाखिला न देने और शिक्षक के आचरण और टिप्पिणयों को लेकर स्कूल बच्चे और अभिभावक उपायुक्त से मिलने लघु सचिवालय भी गए। इस पूरे मामले में शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला मीडिया के जरिए उन तक पहुंचा है, मामले की गंभीरता से जांच कर जाएगी। इस प्रकार की टिप्पणी किसी भी प्रकार से सहनीय नहीं हो सकती। मामले में अगर कोई दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static