किसानों के मुद्दे पर मीडिया के सामने आई सोनाली फोगाट, 3 अध्यादेशों पर की टिप्पणी

9/15/2020 7:06:13 PM

हिसार (विनोद सैनी): हिसार में आदमपुर की पूर्व प्रत्याशी बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट मंगलवार को किसानों के मुद्दे पर मीडिया के सामने आई। फोगाट ने कृषि अध्यादेशों के बारे में कहा कि यह अध्यादेश किसानों के हितों को लेकर बनाए गए हैं। इस दौरान  फोगाट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग किसानों को गुमराह व भड़काने काम रहे हैं। 

सोनाली ने कहा कि इन अध्यादेशों के लागू होने के बाद किसान अपने मूल्य के अनुसार फसल को बेच सकता है। खुद बेच सकता, किसान समूह बना कर बेच सकता है, व्यापारियों को कान्टैैक्ट करके बेच सकता है और मंडी एमएसपी पर सरकारी खरीद में बेच सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसान चाहे तो अपनी फसल शहर, जिला राज्य व पूरे देश में फसल बेच सकता है और ज्यादा भाव में बेच सकता है, जिससे किसान को लागत से काफी लाभ मिलेगा। 

सोनाली ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कंाग्रेस सरकार ने इस मुद्दे को राजनीति कर किसानों के हितों को ठेस पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन काल में बिजली रेटों में कटौती की गई है, किसान सम्मान निधि योजना के तहत 14 लाख से ज्यादा लोग इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। सबसे ज्यादा गन्ने का मूल्य हरियाणा सरकार दे रही है। 

उन्होंने कहा कि किसानों को 4.5 हजार करोड़ का मुआवजा दिया है। बीजेपी सरकार किसान हितैषी रही है। पिछले पांच सालों में भाजपा ने ना ही यूरिया और ना ही डीएपी का रेट बढ़ाया, जिससे किसानों को लाभ पहुंचा है। 

सोनाली ने कहा कि कांग्रेस किसानों में भ्रम पैदा कर गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को शर्म आनी चाहिए कि किसानों के संवेदनशील मुद्दे पर वह ऐसे लोगों का सहारा लेकर राजनीति कर रहे हैं। 


Shivam

Related News