एशियाई ओलिम्पिक क्वालीफायर ट्रायल में सोनम ने साक्षी को फिर दी पटखनी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 09:53 AM (IST)

सोनीपत (मनीष): रैसलिंग फैडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से लखनऊ के कुश्ती साई सैंटर में सोमवार को एशियाई ओलिम्पिक क्वालीफायर के लिए हुई महिला पहलवानों की ट्रायल में एक बार फिर सोनम मलिक ने 62 किलोग्राम भारवर्ग में ओलिम्पिक पदक विजेता साक्षी मलिक को कड़े मुकाबले में हराकर एशियाई ओलिम्पिक क्वालीफायर के लिए अपना नाम पक्का कर लिया है। सोनम ने साक्षी को लगातार चौथी बार पटखनी देते हुए यह साबित कर दिया युवा जोश के सामने अनुभव कुछ नहीं दर्शाता।

भारतीय पहलवानों को टोक्यो ओलिम्पिक के लिए टिकट पाने का पहला मौका कजाकिस्तान में 9 से 11 अप्रैल के बीच एशियाई ओलिम्पिक क्वालीफायर से मिलेगा। इसके बाद कजाकिस्तान में ही सीनियर एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 12 से 17 अप्रैल तक होगा। वहीं विश्व ओलिम्पिक क्वालीफायर का आयोजन बुल्गारिया में 6 से 9 मई तक होगा। इन्हीं टूर्नामैंट में भाग लेने के लिए लखनऊ साई सैंटर में महिलाओं का ट्रायल लिया गया है। सोनम मलिक के अतिरिक्त क्वालीफायर करने वाली महिला पहलवानों में सीमा 50 किलोग्राम, अंशु 57 किलोग्राम, निशा 68 किलोग्राम व पूजा 76 किलोग्राम शामिल हैं। जबकि विनेश फौगाट पहले ही अपने वजन में क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं दंगल गर्ल गीता फौगाट का नाम कई दिनों से ट्रायल में भाग लेने के लिए चर्चाओं में था, लेकिन वह ट्रायल के लिए मैट पर नहीं उतरी।

लखनऊ के कुश्ती साई सैंटर में एशियाई ओलिम्पिक क्वालीफायर के लिए ट्रायल लिया गया, जिसमें सोनम मलिक ने साक्षी मलिक को 62 किलोग्राम भारवर्ग में हराने में सफलता प्राप्त की है। इसके अतिरिक्त सीमा, अंशु, निशा व पूजा ने भी कजाकिस्तान में आयोजित होने वाले टूर्नामैंट के लिए क्वालीफाई किया है।
कुलदीप मलिक, चीफ कोच, भारतीय महिला कुश्ती टीम।

सोनम मलिक ने एक बार फिर ओलिम्पिक पदक विजेता साक्षी मलिक को हराकर यह साबित कर दिया कि वह आने वाले टूर्नामैंट के लिए काबिल है। सोनम ने साक्षी को इससे पहले भी 3 बार हराया है। उन्हें उम्मीद है कि वह ओलिम्पिक में भी भाग लेगी और देश को पदक भी दिलाएगी।
अजमेर मलिक, सोनम मलिक के कुश्ती कोच।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static