Paris Olympic 2024: विश्व पटल पर फिर से दिखने लगी HOCKEY की धाक, सोनीपत के छोरों ने देश की जीत में निभाई अहम भूमिका

punjabkesari.in Monday, Aug 05, 2024 - 12:44 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक): काफी लंबे से समय से भारत में हॉकी का स्तर उस दर्ज का नही था जोकि एक समय भारतीय हॉकी का जलवा पूरे विश्व पर था लेकिन अबकी बार पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का जलवा देखने को मिल रहा है। कल भारतीय हॉकी टीम ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को पेनेल्टी शूटआउट में 4-2 के स्कोर से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सोनीपत के अभिषेक नैन और सुमित ने अहम भूमिका निभाई। इस जीत के बाद परिवार और देश को उम्मीद जगी है कि भारत की टीम गोल्ड मेडल लेकर आएगी और उनके बेटो की अहम भूमिका रहेगी।

PunjabKesari

कल पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने रोमांचक और सांस रोक देने वाले मैच में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बता दें कि टीम ने रोमांचक मैच में इंग्लैंड को पेनल्टी शूट आउट में चार दो के स्कोर से हराया, भारत की इस जीत का श्रेय गोल कीपर श्रेजेस को गया , पेनेल्टी शूट आउट में 2 गोल रोककर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, वही भारत की डिफेंस के दो धुरंधर खिलाड़ी अभिषेक नैन और सुमित सोनीपत के रहने वाले हैं और दोनो के परिवारों और खेल प्रेमियों में जश्न का माहौल है और देश को अब भारतीय हॉकी टीम से गोल्ड की उम्मीद जगी है।

PunjabKesari

अभिषेक नैन के पिता सत्यनारायण और सुमित के भाई जयसिंह ने भारतीय हॉकी टीम की इस जीत पर पूरी टीम को जीत का श्रेय दिया और अब उम्मीद जगी है कि टीम गोल्ड मेडल लेकर देश आएगी , हालांकि सुमित और अभिषेक से परिवार वालो की कोई बातचीत अभी नहीं हो पाई है क्योंकि दोनों अभी व्यस्त चल रहे हैं और आगामी मैच पर अपना फोकस कर रहे और भारत से गोल्ड की उम्मीद बढ़ गई है क्योंकि किसी को भी नहीं लग रहा था कि भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल तक का सफर कर पाएगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static