1 जून से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, इन लोगों को नहीं मिलेगी रेलवे स्टेशन पर एंट्री

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 06:45 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): एक जून से पटरी पर उतरने वाली स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे और राज्य सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। यात्रियों को यात्रा शुरू करने से डेढ़ घंटा पहले रेलवे स्टेशन पहुंचने की हिदायत जारी की गई है, जिसको लेकर रेलवे विभाग ने अपने सभी सुरक्षा विभागों सहित टिकट चेकिंग स्टाफ, स्वास्थ्य विभाग स्टाफ व ट्रेन चलाने को लेकर जुड़े विभागों ने एक मॉक ड्रिल की। 

जीआरपी डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि 1 जून से स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे स्टेशन पर तैयारियां की जा रही है। जिन लोगों के पास ट्रेन की कन्फर्म टिकट होगी उन्हीं को रेलवे स्टेशन में आने दिया जाएगा। जिन स्टेशनों पर स्पेशल ट्रेनों का ठहराव होगा वहां यात्रियों के लिए एंट्री और आउटगेट अलग अलग होंगे। स्टेशन पर सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्री को ही प्रवेश करने की अनुमति होगी। यदि कोई बीमार यात्री को ट्रेन में सफर करना होगा तो उसके साथ किसी एक को आने की अनुमति होगी ट्रेन में सवार होते और उतरते समय शारीरिक दूरी का ध्यान रखने के लिए भी रेलवे ने कहा गया है।

रेलवे विभाग से जुड़े व स्वास्थ्य विभाग के आपसी तालमेल के साथ स्टेशन के बाहर एम्बुलेंस को भी हर समय खड़ा रखा जाएगा। जिससे आने-जाने वाली रेलगाडिय़ों में किसी यात्री को कोई परेशानी होती है तो उन्हें तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया जाए, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की दो टीम दिन रात काम करेंगी। 

रेलवे स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल ने बताया कि 1 जून को अंबाला रेलवे स्टेशन पर पहली ट्रेन सुबह 8:30 बजे पहुंचेगी और सोमवार को 8 ट्रेनें अंबाला से होकर गुजरेंगी, यात्रियों को डेढ़ घंटे पहले रेलवे स्टेशन पर आना होगा आने के टाइम यात्री की थर्मल स्कैनिंग रेलवे के डॉक्टरों द्वारा की जाएगी और कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशन पर आने दिया जाएगा।बाहर जाने के लिए यात्रियों को दूसरे गेट का प्रयोग करना होगा। जहां पर हरियाणा सरकार द्वारा नियुक्त डॉक्टर उनकी थर्मल स्कैनिंग करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static