श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय शिक्षा प्रदान करने में साबित होगा मील का पत्थर :  विज

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 06:02 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): स्वास्थ्य मंत्री ने अपने कार्यालय में श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.skau.in के  विमोचन अवसर पर बोलते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का निर्माण 100 एकड़ भूमि पर किया जाएगा। जिसमें आधुनिकता एवं प्राचीनता का समावेश होगा। उन्होंने कहा कि इस बारे में पूरी योजना तैयार कर शीघ्र  टैंडर जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ताकि जल्दी ही इसका निर्माण कार्य किया जा सके। इससे पहले आयुष कल्चर से संबंधित कोई भी विश्वविद्यालय नही था। जो आयुष महाविद्यालयों पर नियंत्रण कर सके।  
PunjabKesari
 इसके अलावा विश्वविद्यालय में आयुष के सभी विंग आयुर्वेद, योग, युनानी, सिद्घा तथा होंयोपैथिक से संबंधित शिक्षा एवं चिकित्सा दी जाएगी। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बलदेव कुमार ने कहा कि यह विश्वविद्यालय अपने आप में अद्वितीय होगा। जहां आयुर्वेद एवं अन्य पद्घतियों के विस्तार के लिए सृजनात्मक कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट के माध्यम से बीएएमएस व बीएचएमएस इत्यादि पाठ्यक्रम में ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। इस समय हरियाणा के 11 आयुर्वेदिक, एक होंयोपैथिक तथा चंडीगढ़ के धनवंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज को विश्वविद्यालय से संबंधित किया गया है। इस बारे में विवरणिका वेबसाइट पर लोड़ कर दी गई है।
PunjabKesari
प्रो. बलदेव ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा काउंसिलिंग की तिथि निर्धारित होने पर सभी जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.skau.in तथा आयुष विभाग की वेबसाइट www.ayushharyana.gov.in पर अपलोड़ किया जाएगा। दाखिले की प्रक्रिया ऑनलाईन होने से विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नही करना पड़ेगा तथा दाखिले एनईईटी मेरिट आधार पर किये जाएंगे । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static