फर्जी काल्स से परेशान एंबुलेंस कन्ट्रोल रूम का स्टाफ, पुलिस को दी शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 11:39 AM (IST)

गुडग़ांव (संजय) : शिकायत के बाद भी स्वास्थ्य महकमें के एंबुलेंस कन्ट्रोल रूम में फर्जी काल की समस्या थमने का नाम नही ले रही है। कंट्रोल रूम में रोजाना आने वाली काल्स में 80 प्रतिशत काल फर्जी साबित हो रही है। कर्मचारियों द्वारा फोन रिसीव करने के बाद उनसे चाट पकौड़े व बर्गर आदि लाने की डिमांड की जा रही है। बार बार आने वाली फर्जी काल्स से परेशान कन्ट्रोल रूम के स्टाफ ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है।

एक ही नंबर से लगातार किए गए काल को देखते हुए अब तक 2 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवा जा चुकी है। बता दें कि एम्बुलेंस सेवाओं को नियंत्रित करने के लिए अस्पताल परिसर में एक एम्बुलेंस कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका 108 टोल फ्री नंबर जारी किया गया है।

कन्ट्रोल रूम के कर्मचारियों के मुताबिक रोजाना तकरीबन 1000 से अधिक काल रिसीव की जाती हं, जिसमें 80 प्रतिशत फर्जी, मिस्ड कॉल व रांग नंबर होती हैं। बताया गया है कि लोगों द्वारा कन्ट्रोल में कॉल करके गुटका, फोन रिचार्ज, शराब, पिज्जा,बर्गर सहित अन्य कई तरह डिमांड करते है।

कई बार बच्चे गलती से फोन पर मम्मी कहा हैं, पापा कब आओगे जैसे सवाल पूछ पहले से ही दबाव में चल रहे कर्मचारियों को और परेशान कर देते हैं। शहर के अलग अलग हिस्सों में दुर्घटना या प्रेग्नेंट महिला को रिसीव करने की कॉल आती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static