प्रदेश सरकार चुनाव पूर्व किए हर वायदे को लेकर संकल्पबद्ध: अनूप धानक

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 06:34 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): जननायक जनता पार्टी का चुनाव पूर्व प्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने का वायदा युवाओंं को खूब भाया। जिसमें खासतौर पर निजी क्षेत्र में 75 फ़ीसदी हरियाणा के युवाओं को आरक्षण देने की बात मेनिफेस्टो में शामिल करने के चलते आज प्रदेश की गठबंधन सरकार में जजपा मुख्य सहयोगी दल बन पाई। अब अपने इस किए वायदे को पूरा करने को लेकर जजपा पूरी तौर पर कोशिशों में लगी हुई है। जजपा जल्द से जल्द प्रदेश केे युवाओं लाभ देना चाहती है। 

विधानसभा सेशन के दौरान इस बिल को पास करवााने के बाद विपक्ष ने इस बिल पर सरकार की खूब फजीहत करने की कोशिश की। अब श्रम एवं रोजगार विभाग का स्वतंत्रभार मिलने के बाद अनूप धानक ने संबंधित उच्चाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली है। जिसमें उन्होंने जल्द से जल्द प्राइवेट सेक्टर में 75 फ़ीसदी हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

इस बारे में धानक ने जानकारी देते हुए बताया कि वैसे तो कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन हमारा सबसे बड़ा मुद्दा प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को हिस्सेदारी देना है, जिसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जल्द से जल्द प्रदेश के युवाओं को इसका लाभ मिलने लगेगा। जिसके रूल फ्रेम हो चुके हैं। जल्द ही अधिकारियों से अगली बैठक की जानी है। उसके बाद रोजगार देने का रास्ता क्लियर हो जाएगा। 

धानक ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने हर किए वायदे को पूरा करने के लिए संकल्पबद्ध है।लेकिन साथ ही साथ हमारा यह भी प्रयास रहेगा कि इस बिल से प्रदेश के विभाग, व्यापारियों या लेबर किसी को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। इसे मध्यनजर रखते हुए हम आगे बढ़ेंगे। ताकि किसी को तकलीफ ना हो और सुचारू रूप से काम भी चलता रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static