दिल्ली-मुंबई हाइवे पर ताऊ देवीलाल की सबसे ऊंची प्रतिमा युवाओं को जनकल्याण की प्रेरणा देगी: अजय

9/25/2021 7:40:16 PM

नूंह/चंडीगढ़ (धरणी): जननायक जनता पार्टी ने पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक स्व. चौ. देवीलाल के 108वें जन्म दिवस पर दिल्ली से सटे जिले नूंह में उनकी 42 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हवन-यज्ञ में आहुति डाली और चौ. देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राज्यमंत्री अनूप धानक, विधायक देवेंद्र बबली, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, पार्टी की महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, विधायक अमरजीत ढांडा, प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, जिला प्रधान तैयब हुसैन घासेड़िया ने भी शिरकत की। 

PunjabKesari, haryana

इस अवसर पर अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल ने हरियाणा के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा करने, उनके हक दिलवाने और उनके लिए उन्नति के रास्ते खोलने में पूरा जीवन लगा दिया। उन्होंने ना कभी ऊंच-नीच का भेदभाव किया और न ही जात-पात की बात की। उनकी नजर में हरियाणा का हर व्यक्ति सम्मान व अधिकार पाने का समान रूप से हकदार है। इसी सोच के साथ उन्होंने राजनीतिक संघर्ष किया और सत्ता में आने पर जनकल्याणकारी नीतियों को आगे बढ़ाया। अजय सिंह ने कहा कि आज भी चौधरी देवीलाल देश के करोड़ों लोगों के मन में बसते हैं।

डॉ. चौटाला ने कहा कि जेजेपी आज भाजपा के साथ मिलकर किसान, कमेरे और युवा वर्ग की भलाई का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने हरियाणा के युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षित कर नया इतिहास रचा है। प्रदेश के युवाओं को दूसरे जिलों में जाकर परीक्षाएं ना देनी पड़े, इसके लिए गठबंधन सरकार ने युवाओं को उनके ही जिलों में परीक्षा केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत हक दिलवाने सहित भाजपा-गठबंधन सरकार आए दिन जनहित में फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने बुढ़ापा पेंशन 500 दिनों में 500 रुपये बढ़ा कर अढ़ाई हजार की और आने वाले समय में गठबंधन सरकार वृद्धावस्था पेंशन 5100 रूपये करने का वादा भी पूरा करेगी।

PunjabKesari, haryana

मंच का संचालन करते हुए पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने सबसे पहले जननायक चौ. देवीलाल को नमन किया और कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिलवाने और उन्हें बेहतर शिक्षा दिलवाने के दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेजेपी द्वारा जनता से किए गए वायदों को गठबंधन सरकार पूरा करेगी और किसी को निराश नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एमएसएमई में वन ब्लॉक वन प्रोडक्ट के तहत प्रदेश का सबसे पहला ट्रेनिंग सेंटर मेवात जिले में स्थापित होगा जहां युवाओं को स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान ने कहा कि ताऊ देवीलाल की पाठशाला से सीख कर आज ना जाने कितने ही नेता देशभर में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। निशान सिंह ने कहा कि आज डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी निरंतर चौ. देवीलाल की नीतियों को आगे ले जा रहे है। उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल की सीख से ही डिप्टी सीएम जनकल्याणकारी नीतियों लागू कर रहे है।

PunjabKesari, haryana

राज्य मंत्री अनूप धानक,  विधायक अमरजीत ढांडा, विधायक रामनिवास, पूर्व विधायक राजदीप फोगाट व अन्य नेताओं ने भी जननायक चौधरी देवीलाल को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में विधायक देवेंद्र बबली ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सही मायने में चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चल रहे हैं और सबको साथ लेकर विकास करने में यकीन करते हैं।  

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, उत्तर प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री चौ. हर्ष कुमार, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, पूर्व विधायक एवं चेयरमैन राजदीप फोगाट, पूर्व विधायक रामबीर, पार्टी के वरिष्ठ नेता बृज शर्मा, राष्ट्रीय प्रचार सचिव दलबीर धनखड़, राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर, युवा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान, मोहसीन चौधरी, रिषीराज राणा, चौ. बदरूद्दीन, इनसो के राष्टीय अध्यक्ष प्रदीप देसवाल, कार्यक्रम के आयोजक योगेश हिलालपुरिया, संगठन सचिव रणजीत सिंह, सूबे सिह बोहरा, अमन अहमद, इकबाल जेलदार, पार्टी जिला प्रवक्ता राहुल जैन, वसीम अहमद सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static