डेयरी पर छापेमारी करने पहुंची सीएम फ्लाइंग की टीम पर पथराव, एसएचओ समेत 4 घायल

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 05:29 PM (IST)

पलवल (दिनेश): सीएम फ्लाइंग की टीम ने हथीन उपमडंल के भीमसिका गांव में नकली पनीर बनाने की एक डेयरी का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी कर नकली पनीर को जमीन में दबाने की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने टीम पर पथराव कर दिया। पथराव में उटावड़ थाना प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मी घायल हो गए और तीन गाडिय़ों के शीशे तोड़ दिए गए। वहीं पुलिस ने अपने बचाव में तीन राउंड हवाई फायर कर जिले से पुलिस बल को मौके पर बुलाया। उटावड़ थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि इस संबंध में डेयरी संचालक सहित 25-30 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

सीएम फ्लाईंग को गुप्त सूचना मिल रही थी कि हथीन के भीमसिका गांव में नकली पनीर व खोवा बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है। सीएम फ्लाईंग ने पुलिस बल के साथ स्वास्थ्य विभाग व बिजली विभाग की टीमों के साथ मौके पर दबिश दी। टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब 3000 किलो ग्राम (30 कुंटल) नकली पनीर मौके पर पकड़ लिया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार डेयरी में कुछ ऐसे केमिकल रखे हुए थे, जो शरीर के लिए हानिकारक हैं, उन्हीं कैमिकलों की मदद से पनीर बनाया गया था, जिसके चलते उसे जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर जमीन में दबाने का कार्य शुरू कर दिया गया था। जैसे ही टीम ने जमीन में गड्ढा खोदा तो डेयरी संचालक व ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और विरोध स्वरुप छापेमार टीम पर पथराव कर दिया।

PunjabKesari, haryana

मौके पर मौजूद उटावड़ थाना प्रभारी राधेश्याम ने जब देखा कि ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया और उन्हें व उनके दो-तीन कर्मियों को पत्थर लगे तो उन्होंने अपने बचाव में तीन राउंड फॉयर किए। जिसके बाद ग्रामीण पीछे हटे, लेकिन इस दौरान ग्रामीणों ने सीएम फ्लाइंग, बिजली बोर्ड व उटावड़ थाना प्रभारी की गाडिय़ों में पथर मारकर शीशे तोड़ दिए, जिसके बाद मौके जिले से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। मौके पर डेयरी में बिजली चोरी की भी सूचना थी, जिसके लिए बिजली बोर्ड की टीम भी मौके पर बुलाई गई थी।

उटावड़ थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि भीमसिका गांव में स्थित हाजी नाजर डेयरी के संचालक सहित 25-30 के खिलाफ पुलिस कार्य में बाधा पहुंचाने, कर्मियों को चोट पहुंचाने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व सरकारी गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ करने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस की टीमें आरोपियों की धरपकड़ के लिए गांव व आसपास दबिश दे रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static