10वीं के रिजल्ट पर नाराजगी बरकरार, स्कूली छात्रा ने जलाया हाथ

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 05:04 PM (IST)

गुहला चीका (जे.बी. गोयल):आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भागल में परीक्षा परिणाम को लेकर छात्राओं व अभिभावकों का गुस्सा फुट पड़ा और स्कूल गेट को ताला जड़ दिया गया। वहीं हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की गई। स्कूल की गुस्साई एक छात्रा ने तो परीक्षा में कम अंक आने पर अपना हाथ ही जला डाला। 
PunjabKesari
छात्राओं का कहा है कि जब नौंवी की परीक्षा में सभी छात्र -छात्राएं अच्छे अंको से पास हुई हैं तो अब हमें फेल क्यों किया गया है। जबकि पूरा साल मेहनत करके हमने परीक्षा सही दी है फिर भी हमें फेल क्यों कर दिया गया है। उन्होंने शिक्षा विभाग से मांग की है कि दोबारा से पेपरों की जांच करवाकर रिजल्ट बनाया जाए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी का पता चल सके। 
PunjabKesari
बच्चों के अविभावकों ने बताया हम दिनभर मजदूरी कर बच्चों को शिक्षा ग्रहण करवाते हैं। बच्चों से कोई घर तक का कार्य नहीं करवाते। बच्चों के परीक्षा में अच्छे अंक आएं, जिसके लिए वे दिन-रात मेहनत करते हैं। हमारे बच्चों ने परीक्षा सही ढंग से दी है, लेकिन यह नतीजा शिक्षा विभाग की लाहपरवाही का है। जब से ख़राब रिजल्ट आया है उसी दिन से हमारे बच्चों ने खाना तक नहीं खाया।
PunjabKesari
उन्होंने कहा की एक तरफ तो सरकार बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ का नारा बुलंद करती है दूसरी और बेटीओ को जान-बूझ कर फेल किया जा रहा है। छात्राओं ने कहा कि फेल होने के बाद उनका भविष्य मिट्टी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम कभी फेल नहीं हो सकती लेकिन उनके फेवरेट विषय में भी केवल पांच नंबर आए हैं।
PunjabKesari
स्कूल प्रिंसिपल सुखविंदर सिंह ने बच्चों को समझाकर गेट का ताला खुलवाया। उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों को अच्छी शिक्षा ग्रहण करवाई थी, लेकिन समझ नहीं आया की कहा से खामी पैदा हुई है। अविभावकों ने शिकायत की है कि बच्चों की परीक्षा की जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि शिकायत को ऊपर भेजा जाएगा। इस बार 178 बच्चे फेल हुए है सिर्फ 39 बच्चे ही पास हो पाए हैं। इस बार स्कूल का 21.91 % रिज़ल्ट इस बार आया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static