अर्थशास्त्र का पेपर खराब होने पर छात्रा ने की आत्महत्या, परिवार में मातम

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 11:15 AM (IST)

गुरुग्राम (ब्यूरो): सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं के अर्थशास्त्र का पेपर दोबारा करवाने का निणर्य एक छात्रा के लिए मौत का कारण बन गया है। फिर से परीक्षा में बैठी छात्रा पेपर के बाद से ही काफी तनाव में थी, जिस पर उसने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि छात्रा का अर्थशास्त्र का पहला पेपर बहुत अच्छा हुआ था। छात्रा सीबीएसई बोर्ड का दोबारा हुए अर्थशास्त्र का पेपर खराब होने से मानसिक रूप से काफी परेशान थी। तनाव में उसने गत दिवस को अपने घर की 5वीं मंजिल के कमरे में जाकर फांसी लगा ली। 

जानकारी के अनुसार रात को छात्रा कमरे में चली गई और कमरा अंदर से बंद कर लिया। जब काफी देर तक वह कमरे से नहीं निकली तो परिजन परेशान हो गए। वे दरवाजा खटखटाने लगे। अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर जब उन्होंने झांक कर देखा तो उनके होश उड़ गए। छात्रा फंदे से झूल रही थी। यह देखकर परिवार के लोगों के होश उड़ गए। अन्य लोगों की मदद से छात्रा को फंदे से नीचे उतारा गया।

लड़की के परिजनों का कहना है कि वह पढ़ाई में काफी अच्छी थी। उसने जो पहला अर्थशास्त्र का पेपर दिया था वह अच्छा गया था लेकिन पेपर लीक होने के कारण वह रद्द हो गया। जब उसने दोबारा पेपर दिया तो उसे इसमें फेल होने का डर सता रहा था। छात्रा ने यह बात अपने परिजनों को भी बताई थी। लड़की के पिता बिल्डिंग मैटीरियल की सप्लाई का काम करते हैं। इनका 11 साल का एक बेटा भी है। वह अपने  परिवार के साथ कीर्ति नगर में रहते हैं। पुलिस ने लड़की के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static