ईद पर मिठाई मांगना छात्र को पड़ा भारी, रूम खाली कर हॉस्टल छोड़ने के मिले आदेश

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 07:27 PM (IST)

जींद: हरियाणा के जींद स्थित चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी के छात्रावास में एक छात्र को ईद पर मिठाई मांगने के बाद हॉस्टल से निकालने का मामला सामने आया था। इस मामले में सोमवार को कई छात्र संगठनों ने यूनिवर्सिटी में प्रोटेस्ट किया। उन्होंने कहा कि कहा कि आरोपी हॉस्टल वार्डन सुनील रोहिल्ला के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसी के साथ छात्र को हॉस्टल में वापस रखा जाए क्योंकि उसके जल्द ही उसके एग्जाम शुरू हो रहे हैं।

छात्र ने छात्रावास प्रबंधक के नाम पत्र लिखकर की थी शिकायत

छात्र नवीन ने छात्रावास प्रबंधक के नाम पत्र लिखकर ईद पर मिठाई मांगने पर निकालने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने लिखा कि रविवार को बकरीद का त्योहार था। इसलिए छात्रों ने मेस इंचार्ज से खास डिश बनाने को कहा। मैन्यू में इसका जिक्र भी किया गया है। लेकिन मेस इंचार्ज ने मना कर दिया। मेस कमेटी ने भी मना कर दिया तो वार्डन सुनील से बात की। उन्होंने भी इंकार कर दिया। वह वीसी से मिलने गए। वे नहीं मिले। छात्र ने आरोप लगाया कि कुछ देर बाद जब लौटे तो वार्डन के अटेंडेंट ने उससे आकर कहा कि तुम्हारे रूम खाली करने के आर्डर आए हैं और तुरंत रूम खाली कर दो।

छात्रावास प्रबंधन का दावा, छात्र को हॉस्टल से बाहर नहीं निकाला

नवीन कुमार दलाल एमए म्यूजिक का छात्र है। उसका कहना है कि भाईचारे का संदेश देने के लिए ईद पर मिठाई की मांग की थी। छात्र ने कहा वो हॉस्टल मेस का मेंबर है और मेनू में लिखा भी हुआ है कि हर त्यौहार पर छात्रों के लिए मिठाई बनाई जाएगी। लेकिन ईद पर मिठाई मांगने के चलते हॉस्टल वालों ने उसे बाहर निकाल दिया और उसे यूनिवर्सिटी के बाहर ही रात गुजारनी पड़ी। वहीं इस मामले में यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार ने छात्र के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि रूल बुक में है कि हर त्यौहार पर मिठाई बनेगी। उन्होंने कहा कि हमने किसी छात्र को हॉस्टल से बाहर नहीं निकाला है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static