स्कूल से गैर हाजिर रहने पर छात्र को बेरहमी से पीटा, जातिसूचक शब्द भी कहे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 12:24 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): शहर के बाईपास पर स्थित सैनिक पब्लिक स्कूल में 11वीं कक्षा के छात्र के साथ मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने और जातिसूचक शब्द कहने का मामला प्रकाश में आया है। स्कूल से एक दिन गैर हाजिर रहने की वजह से छात्र के साथ बेरहमी से पिटाई करने का आरोप भी है। आरोप है कि उसे जातिसूचक शब्द भी कहे। बाद में छात्र व उसके भाई को स्कूल से निकाल दिया। छात्र के पिता ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने स्कूल के 2 अध्यापकों, प्राचार्य, प्रबंधक व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस को गांव सांखौल निवासी भूपेंद्र ने बताया कि उसके दोनों बेटे सैनिक पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। एक 11वीं कक्षा में है। गत 30 अगस्त को अध्यापक विनय शर्मा ने उसके बेटे को एक दिन गैर हाजिर रहने पर बुरी तरह पीटा। वह 31 अगस्त को सैक्टर-9 चौकी से हवलदार उसे स्कूल ले गया। स्कूल में प्राचार्य बी.एल. भारद्वाज के साथ एक और व्यक्ति बैठा था जिसने अपना परिचय स्कूल प्रबंध निदेशक बाल किशन गोयल के रूप में दिया। उसने कहा कि उसका भाई पुलिस में उच्चाधिकारी है। उसके बेटे को झूठे केस में फंसा देंगे। अपनी शिकायत वापस ले लो। डर के मारे उसने समझौता कर लिया। इसके अगले ही दिन 1 सितम्बर को स्कूल प्राचार्य, प्रबंधक और अध्यापक का उसके लड़के के प्रति व्यवहार और ज्यादा बुरा हो गया और वे उसे जातिसूचक शब्द कहने लगे। प्रबंधक भव्य भारद्वाज ने थप्पड़ मारते हुए कहा कि अब शिकायत देने का नतीजा उसे भुगतना होगा।

भविष्य खराब करने की धमकी दी गई और उसके दोनों बेटों को स्कूल से निकाल दिया। उसने स्कूल के अध्यापक विनय शर्मा, अमित शर्मा, प्राचार्य बी.एल. भारद्वाज, प्रबंधक भव्य भारद्वाज व और बाल किशन गोयल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। डी.एस.पी. बहादुरगढ़ पवन शर्मा इस मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं स्कूल प्राचार्य बी.एल. भारद्वाज ने बताया कि सांखौल के जिस बच्चे के पिता ने शिकायत दी वह बिल्कुल निराधार है। मारपीट व जातिसूचक शब्द कहने के आरोप झूठे हैं। बच्चे का पिता फीस नहीं देता है। शिक्षा विभाग के अधिकारी भी जांच कर रहे हैं। हम इस मामले में अदालत में जाएंगे। हम पर झूठे आरोप लगाकर फंसाया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static