कॉलेजों के छात्रों ने किया प्रदर्शन, कहा UGC की गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहा विश्वविद्यालय

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 04:17 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : पंडित भगवत दयाल शर्मा विश्वविद्यालय से संबंधित विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने यमुनानगर में जिला सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया व धरना दिया। फार्मेसी से संबंधित इन विद्यार्थियों का कहना है कि यूजीसी ने गाइडलाइन जारी की थी कि छठे समेस्टर के एग्जाम नहीं होंगे। विद्यार्थियों को सातवें सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया जाएगा। लेकिन अब विश्वविद्यालय ने डेटशीट जारी कर दी है, जिसके मुताबिक 29 सितंबर से एग्जाम लिए जाएंगे।

PunjabKesari
विद्यार्थियों का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते उनकी नियमित पढ़ाई नहीं हुई और उनकी तैयारी भी नहीं है। जिसके चलते यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक छठे सेमेस्टर की परीक्षा ना लेकर उन्हें सातवें सेमेस्टर में पदोन्नति की जाएं। विद्यार्थियों ने बताया कि वह देश के विभिन्न राज्यों जम्मू कश्मीर, बिहार, नागालैंड सहित अन्य राज्यों से यहां कॉलेजों में आकर रह रहे हैं। उनके अभिभावक चिंतित हैं और अब विश्वविद्यालय ने डेटशीट जारी करके विद्यार्थियों व अभिभावकों को भयभीत कर दिया है। अभिभावक व विद्यार्थी परेशान है कि इन परीक्षाओं के दौरान कहीं वह कोरोना का शिकार ना हो जाए। 

PunjabKesari
इन विद्यार्थियों ने अपनी इस मांग को लेकर उपायुक्त के माध्यम से हरियाणा के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, विश्वविद्यालय कुलपति को ज्ञापन भेजकर छठे सेमेस्टर की परीक्षा रद्द किए जाने की मांग की है। अब देखना होगा कि विश्वविद्यालय इस पर क्या निर्णय लेता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static