बस के लिए दर-दर भटक रहे विद्यार्थी, रोडवेज कर्मियों की मनमानी पड़ रही भारी

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 11:52 AM (IST)

भिवानी : रोडवेज चालकों की मनमानी के चलते कालेज छात्र-छात्राओं की परेशानियों का सबब बन हुआ है। समय पर बसें न मिलने के कारण दादरी से रोहतक कालेज जाने वाले विद्यार्थियों को काफी सारी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि वे कई दिन से रोडवेज चालकों की मनमानी का शिकार बने हुए हैं। कभी कालेज में समय पर नहीं पहुंच पाते।

यही नहीं दादरी डिपो में बस रोडवेज अधिकारियों के कारण चालक समय पर बसें नहीं लगाते जिसके कारण विद्यार्थियों को रोजाना रोडवेज कर्मचारियों के साथ दो चार होना पड़ता है। विद्यार्थियों ने बताया कि वीरवार की सुबह 6 बजे वे रोहतक कालेज जाने के लिए दादरी बस स्टैंड पहुंचे थे लेकिन 8 बजे तक कोई भी बस रोहतक के लिए रवाना नहीं हुई जिसके चलते गुस्साए विद्यार्थियों ने रोडवेज डिपो दादरी के मुख्य गेट को भी बंद करने की कोशिश की लेकिन 5 मिनट तक आपसी बहस से गेट खुलवा दिए गए। विद्यार्थियों ने कहा कि रोडवेज चालक व परिचालक उनके साथ दुव्र्यवहार भी करते हैं। यहीं नहीं प्राइवेट बस चालकों की तरह वे भी उन्हें बस में बैठने से रोकते हैं। 

सरकारी बस पास के बावजूद नहीं बिठाते बस में
कालेज विद्यार्थियों ने दादरी डिपो के बस चालक व परिचालकों पर आरोप लगाया कि उनके पास सरकारी बस पास है इसलिए उन्हें बस में बैठने से रोका जाता है। परिचालक ये कहकर उन्हें उतार देता है कि तुम बैठ गए तो अन्य सवारियां कहा बैठेंगी। विद्यार्थियों ने कहा अगर ऐसे ही उनके साथ दुव्र्यवहार करना है तो फिर सरकार बस पास क्यों बनाती है। 

प्राइवेट बस में नहीं है सरकारी बस पास मान्य
विद्यार्थियों ने बताया कि सरकार द्वारा बनाए गए बस पास की कोई भी मान्यता नहीं है जबकि उन्हें प्राइवेट बस में बैठने तक नहीं दिया जाता है बल्कि गालियां देकर बस से उतरने को मजबूर कर देते हैं। विद्यार्थियों ने रोडवेज अधिकारियों से गुहार लगाई है कि उनकी समस्या का समाधान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static