रैन बसेरों की ऐसी हालत, निरीक्षण में विधायक के सामने ही टूट कर गिरी टाईलें

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 06:01 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): बेसहारा, राहगीरों या उनके लिए जिनके पास रहने को छत नहीं है, ऐसे में कड़कड़ती ठंड से उन्हें बचाने के लिए सरकार द्वारा प्रदेश के हर जिले शहर में रैन बसेरों का निर्माण करवाया गया है। लेकिन इन रैन बसेरों की हालात इतनी दयनीय है कि यहां कोई बेसहारा इंसान भी यहां रात नहीं गुजारना चाहेगा। यह बात तब जीवंत हो उठी, जब जजपा विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने देर रात्रि चंडीगढ़ रोड स्थित नगर परिषद में बने रेन बसेरे का औचक निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान चौकीदार के अलावा अधिकारी नदारद मिले तथा उनके नंबर भी स्विच आफ आए। ऐसा होने पर विधायक का पारा बढ़ गया तथा लापरवाही सहन न करने की बात कही। जब विधायक नगर परिषद के इस रैन बसेरे का निरीक्षण कर रहे थे तो, अचानक उनके सामने एकाएक दीवारों पर लगी टाईले अपने-आप गिरनी शुरू हो गई, जिससे विधायक स्वंय भी चोटिल होने से बच गए, उस उपरांत विधायक ने कहा कि यहां अगर कोई जरूरतमंद सो रहा होता तो बडा हादसा हो सकता था।

बबली ने कहा कि पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी तथा दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान विधायक ने जब मौजूद चौकीदार को इंचार्ज एसआई अजैब सिंह को फोन कर मौके पर बुलाने को कहा कि तो उनका नंबर बंद आ रहा था, जिसके बाद विधायक ने मामले में जांच की बात कही। 

विधायक ने चौकीदार से इस लापरवाही पर जानकारी लेनी चाही तो चौकीदार ने बताया कि पुराने सब जेई, एमई के समक्ष यह मामला रखा लेकिन सब चोर थे, इसलिए कुछ नहीं कर पाए। चौकीदार की यह बात कैमरे में रिकार्ड हो गई जो सोशल मीडिय़ा पर जमकर वायरल हो रही है।

पत्रकारों से बातचीत में जजपा विधायक देवेंद्र बबली ने कहा कि ठंड के मौसम में मुसाफिरों को रात बिताने के लिए सरकार ने रैन बसेरों का प्रबंध किया हुआ है। रेन बसेरों की व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया जा रहा है, ताकि रात्री के समय इन रैन बसेरों में आश्रय लेने वाले मुसाफिरों को कोई असुविधा का सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static