शूगर फेडरेशन के चेयरमैन ने किया मिल का निरीक्षण, सामने आई कई खामियां

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 11:12 AM (IST)

सोनीपत(स.ह.): खस्ताहाल सोनीपत शूगर मिल की शिकायतें शूगर मिल फेडरेशन तक पहुंचने के बाद रविवार को हरियाणा शूगर फेडरेशन के चेयरमैन हरपाल सिंह ने सोनीपत शूगर मिल का निरीक्षण किया। इस दौरान चेयरमैन के सामने न सिर्फ किसानों ने जमकर मिल प्रशासन के खिलाफ भड़ास निकाली, बल्कि शूगर मिल के डायरैक्टरों ने भी मिल में बार-बार आ रही तकनीकी खामियों की जांच कराने और दोषियों को सजा देने की मांग की। चेयरमैन ने किसानों और डायरैक्टरों को आश्वासन दिया कि मिल की खामियों की रिपोर्ट तैयार करके जल्द से जल्द मुख्यमंत्री के सामने पेश की जाएगी तथा समस्याओं का स्थायी समाधान किया जाएगा।

 दरअसल, सोनीपत शूगर मिल में पिराई सत्र की शुरूआत 21 नवम्बर को हुई थी। सोनीपत शूगर मिल पिराई क्षमता 22 हजार किं्वटल प्रतिदिन है। परन्तु पिराई सत्र शुरू होने के बाद से ही लगातार मिल में ब्रेक डाऊन की घटनाएं घटित हो रही हैं। जिसकी वजह से कई डायरैक्टरों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री व शूगर फेडरेशन में की थी। सोनीपत के किसानों ने मिल ठीक ढंग से न चलने की स्थिति में सोमवार से विरोध प्रदर्शन करने की भी घोषणा की थी। ऐसे में रविवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे शूगर फेडरेशन के चेयरमैन हरपाल सिंह मिल में पहुंचे तथा किसानों और डायरैक्टरों की शिकायत सुनने के साथ-साथ मिल की खामियों पर भी गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने उचित कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया। 

हरपाल सिंह, चेयरमैन, हरियाणा शूगर मिल फेडरेशन ने कहा कि सोनीपत शूगर मिल से किसानों की कई शिकायतें सामने आ रही थी। जिसके बाद रविवार को शूगर मिल का निरीक्षण किया गया है। इस दौरान किसानों और डायरैक्टरों के साथ भी बैठक की गई थी। उनकी समस्याओं को गम्भीरता से लिया गया है। जल्द ही किसानों की सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। मिल में बार-बार आ रही तकनीकी खामियों और पिराई क्षमता बढ़ाने के काम की जांच करवाई जाएगी। इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री तक भेजी जाएगी। मिल में स्थायी चीफ इंजीनियर को भी जल्द से जल्द नियुक्त करने की कोशिश की जाएगी। किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। 

अश्वनी कुमार, एम.डी. शूगर मिल, सोनीपत ने कहा कि शूगर फेडरेशन के चेयरमैन हरपाल सिंह ने मिल का निरीक्षण किया था। इस दौरान शूगर मिल की परिस्थितियों से उन्हें अवगत करवाया गया था। रविवार को टरबाइन की खामियों को दूर करके पिराई का काम शुरू कर दिया गया था। किसानों की समस्याओं को गम्भीरता से लिया है तथा जल्द से जल्द उन्हें दूर करने का प्रयास किया जाएगा। 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static