सुखबीर बादल ने सिरसा में खेला कास्ट और इमोशनल कार्ड

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 07:42 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपने पुराने राजनीतिक जोड़ीदार ओमप्रकाश चौटाला के गृह जिला सिरसा में आयोजित जनचेतना रैली पहुंचे। जहां हरियाणा में सियासी जमीन तलाश रहे सुखबीर सिंह बादल ने कास्ट कार्ड खेला तो वहीं सिखों पर इमोशनल कार्ड भी इस्तेमाल किया। बादल ने कहा कि हरियाणा में 90 में से 35 सीटों पर सिखों एवं पंजाबी मतदाताओं की निर्णायक भूमिका है। लेकिन अब तक अपनी इस सियासी ताकत को पंजाबियों ने पहचाना नहीं है। अब वक्त आ गया है इस ताकत को पहचानो। इस दौराम बादल इनेलो, भाजपा, जजपा व आप पर कोई टिप्पणी नहीं की तो कांग्रेस पर आरोपों की झड़ी लगा दी।

PunjabKesari, sukhbir badal, cast, emotional, played

सुखबीर बादल ने कहा कि 35 में से दो दर्जन सीटों पर भी शिरोमणी अकाली दल के विधायक बनते हैं तो वह हरियाणा को भी पंजाब की तरह तरक्की के पथ पर अग्रसर कर देंगे। सुखबीर ने सिरसा जैसे इलाके की मिसाल देते हुए कहा कि यहां पंजाबियों की साढ़े 6 लाख आबादी है। सिरसा में ही उनका अपना गांव बालासर है, जहां पर प्रकाश सिंह बादल का विशेष लगाव है। आप हमें सियासी ताकत दे दो, तो वह भी पंजाब के भटिंडा की तरह सिरसा की तस्वीर बदल देंगे।

PunjabKesari, sukhbir badal, cast, emotional, played

बादल ने कहा कि चाहे कोई सिख उत्तरप्रदेश विच होवे, मणिपुर विच होवे, उत्तराखंड विच होवे या हरियाणा विच होवे उसदे असली पेके ता पंजाब विच ही है। सुखबीर बादल ने इमोशनल कार्ड का इस्तेमाल करते हुए कहा कि कांग्रेस सिखों की दुश्मन है। कांग्रेस ने हजारों सिखों का कत्लेआम करवाया। तोपों-टैंकों से गुरुद्वारों पर हमले करवाए, जिसे कौम कभी भूला नहीं सकती। वहीं कास्ट कार्ड खेलते हुए सुखबीर ने कहा कि पंजाबी एक ताकतवर, मेहनती व स्वाभिमानी कौम है। उन्होंने कहा की हमारी सरकार में हिस्सेदारी हो गई तो पंजाब की तरह हरियाणा में ट्यूबवैल के बिल माफ कर देंगे। सुखबीर बादल ने मंच से ऐलान किया की हम हरियाणा की सभी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

PunjabKesari, sukhbir badal, cast, emotional, played


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static