आंगनवाड़ी व आशा वर्करों की मांगों के समर्थन में उतरे कर्मचारी संगठन, सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 05:53 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़): कर्मचारी संगठन सर्वकर्मचारी संघ व सीटू ने मंगलवार को संयुक्त रूप से झज्जर लघु सचिवालय में एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदेश व केन्द्र सरकार पर कर्मचारी विरोधी नीतियों का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन भी सौंपा।

 इन ज्ञापन में एक ज्ञापन प्रदेश की आंगनवाड़ी वर्करों की मांगों को लेकर था,जबकि दूसरा ज्ञापन केन्द्र के उर्जा मंत्री के नाम पर सौंपा गया। प्रदेश सरकार के नाम आंगनवाड़ी वर्करों की मांगों के समर्थन में सौंपे गए ज्ञापन मेें कहा गया कि पिछले काफी दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदेशभर में धरना-प्रदर्शन कर रही आंगनवाड़ी वर्करों में से अनेक को सरकार ने बर्खास्तगी के नोटिस थमाए है। जबकि कईयों के खिलाफ विभिन्न थानों में मामले दर्ज किए गए है। जोकि न्याय संगत नहीं है।

सरकार इन आंगनवाड़ी वर्करों की मांगों को पूरा करने की बजाय उन्हें नौकरी से निकालने का काम कर रही है। सरकार को तुरन्त अपने आदेश वापिस लेने चाहिए। सीटू संगठन ने भी आशा वर्करों की मांगों को पूरा करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से अपील की है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगें नहीं सुनी तो वह उनका संगठन बड़ा  आंदोलन करने को मजबूर होगा।

केन्द्रीय उर्जा मंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि सरकार ने यूटी चंड़ीगढ़ के बिजली विभाग को मुनाफे में होने के बावजूद भी कलकत्ता की एक कम्पनी को सौंप दिया। इससे लगता है कि सरकार ठेकाप्रथा को बढ़ावा दे रही है और जो सरकारी विभाग मुनाफे में चल रहे है उन्हें सरकार ठेके पर सौंप रही है। कर्मचारी संगठनों ने चेताया कि यदि सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो उनका संगठन सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static