स्वतंत्रता दिवस पर बड़ा हादसा, करंट लगने से सफाई कर्मचारी की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 03:42 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज):भिवानी के भीम स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय स्वतंत्रता समारोह में एक सफाई कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि भीम स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे और ध्वजारोहण किया। समारोह खत्म होने के बाद जब नगर परिषद के कर्मचारी टैंट के पोल उखाड़ रहे थे तो एक लोहे का पोल ऊपर से गुजर रही 11 केवी की बिजली लाईन से टच हो गया, जिससे सचिन नामक कर्मचारी की मौत हो गई।
PunjabKesari
सचिन की उम्र 26 साल थी। सचिन दो-तीन साल पहले अनुबंध आधार पर नगर परिषद में सफाई कर्मचारी के पद पर लगा हुआ था। हालु मोहला निवासी सचिन की मौत के बाद सफाई कर्मचारी व उनके नेता चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल पहुंचे। सफाई कर्मचारियों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद व नौकरी की मांग को लेकर काफी देर हंगामा किया। जिसके बाद नगर परिषद के चेयरमैन रणसिंह यादव भी मौके पर पहुंचे।
PunjabKesari
सफाई कर्मचारी नेता पुरुषोत्तम दानव व कमल सिंह ने कहा कि ये हादसा स्वतंत्रता दिवस समारोह के खत्म होने के बाद भीम स्टेडियम में हुआ है। उन्होंने बताया कि सचिन शादीशुदा था और एक बच्चे का पिता है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मृतक की पत्नी को आर्थिक मदद के तौर पर 20 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि ये मांग पूरी नहीं हुई तो वे सरकार व प्रशासन के खिलाफ आंदोलन शुरु कर देंगे।
PunjabKesari
वहीं नगर परिषद चेयरमैन रणसिंह यादव ने कर्मचारी की मौत पर दुख जताते हुए आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को पूरा करवाएंगे। इसके लिए वे डी.सी. सेऔर मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रुप से मिलकर नौकरी व आर्थिक मदद की मांग उठाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static