शिक्षा मंत्री के आवास पर जमकर गरजे अध्यापक, सरकार ने दिया बातचीत का न्योता

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 07:02 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र/सुमित): ट्रांसफर ड्राइव समेत कई मांगो को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ आज शिक्षा मंत्री के गृह क्षेत्र में जमकर गरजे। हरियाणा भर से पहुंचे शिक्षक अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। वहीं मंत्री के आवास से कुछ ही दूरी पर बेरिगेटिंग कर पुलिस ने शिक्षकों को रोक लिया। इसके बाद हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के डेलिगेशन ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मुलाकात की।

 

21 अगस्त को अध्यापक संघ के पदाधिकारियों से बात करेगी सरकार

 

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रधान धर्मेंद्र ढांढा ने कहा कि आगामी 21 अगस्त को सरकार ने उन्हें अधिकारियों के साथ बातचीत करने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि बातचीत का दिन और समय तय होने के चलते फिलहाल धरने को समाप्त किया जा रहा है। लेकिन यदि मंगलवार को होने वाली बैठक में बात नहीं बनती है, आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षकों के पद समाप्त कर शिक्षा का निजीकरण करना चाहती है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि एक तरफ सरकार कई हजार शिक्षकों की भर्ती करने की बात करती है, तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों के पद समाप्त किए जा रहे है।

 

शिक्षा मंत्री बोले, निजीकरण को लेकर फैलाई जा रही अपवाह

 

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने अध्यापकों से हुई मुलाकात के बाद कहा कि बीते दिन भी अध्यापकों का एक डेलिगेशन उनेस मिला था। वहीं आज भी सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित एक यूनियन का डेलिगेशन उनसे मिलने पहुंचा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इन सभी की अधिकारियों के साथ बातचीत करवाई जाएगी, ताकि उनकी समस्या को सुलझाने के लिए सुधार किए जा सकें। कंवरपाल गुज्जर ने कहा कि शिक्षा विभाग में किसी प्रकार का कोई निजीकरण नहीं किया जाएगा। इसी के साथ शिक्षकों के पद को खत्म करने की भी सरकार की कोई योजना नहीं है।  उन्होंने कहा कि यह सब केवल लोगों की कल्पना मात्र है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि अध्यापकों के तबादला पॉलिसी को लेकर सरकार ने ट्रांसफर ड्राइव चलाया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static