तेजिंदर बग्गा प्रकरण पर बोले तंवर, कहा संघीय ढांचे में ऐसा होना बेहद शर्मनाक

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 05:05 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी): हरियाणा के कुरुक्षेत्र में घटित तेजिंदर बग्गा प्रकरण को लेकर अब सियासत भी गर्म होने लगी है। आप नेता अशोक तंवर ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि यदि अन्य राज्यों की पुलिस भी हरियाणा पुलिस की तरह काम करने लग गई तो अपराध करने के बाद आरोपी एक राज्य से दूसरे राज्य में भाग जाएगा और वहां से पुलिस उसे वापिस नहीं लेकर नहीं आ पाएगी।  पुलिस आपस में ही लड़ने लग जाएगी तो आम आदमी को न्याय कहां से मिलेगा।

बता दें कि जब पंजाब पुलिस बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार कर पंजाब लेकर जा रही थी तो हरियाणा के कुरुक्षेत्र में उन्हें हरियाणा पुलिस द्वारा रोक लिया गया और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कुरुक्षेत्र में बग्गा को छुड़वाने के लिए नारेबाजी भी। इसके बाद बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। इसके बाद सोनीपत पहुंचे आप नेता, अशोक तंवर ने इस मुद्दे पर खट्टर सरकार को घेरते हुए कहा कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास यह पावर होती है जिसके तहत किसी आरोपी को दूसरे राज्य से गिरफ्तार कर उस राज्य में ले जाया जा सकता है जहां उसके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई हो। हरियाणा के कुरूक्षेत्र में हुई इस घटना ने एक नया मॉडल तैयार कर दिया है, जिसमें एक आरोपी को लेकर 2 राज्यों में संघर्ष चल रहा है। जय संघर्ष अनुचित है और संघीय ढांचे में ऐसा नहीं होना चाहिए।

कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर बरसे पू्र्व प्रदेशअध्यक्ष

तंवर ने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियां एक दूसरे का सहयोग करके ही सत्ता में आ रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने 2019 में बीजेपी का साथ नहीं दिया होता तो आज कांग्रेस सत्ता में होती।  देश की आजादी का बाद से अब तक दोनों पार्टियां एक दूसरे का सहयोग करके ही सरकार बना रही हैं और देश की जनता को लूट रही हैं।  वहीं कांग्रेस के नए अध्यक्ष उदय भान पर बोलते हुए कहा कि उदय भान को तो जिले के बाहर के लोग भी नहीं जानते। यह तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा का सर्कस चल रहा है। मैंने देखा कि इस सर्कस की झांकी निकालते हुए तीनों चंडीगढ़ की तरफ जा रहे थे।

हरियाणा में बिजली संकट के मुद्दे पर बोलते हुए तंवर ने हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हरियाणा के बिजली मंत्री के मुंह में तो बवासीर का रोग लग चुका है। उन्होंने कहा कि पहले तो यह लोग(कांग्रेस) मुझे मुख्यमंत्री बनाने के लिए मंच से जोर-शोर से आवाज उठाते थे लेकिन अब मुझे और शैलजा को चपरासी बताते हैं। मैं उनको बता दूंगा कि मैंने जेएनयू से पीएचडी कर रखी है। यह कोई नकली डिग्री नहीं है। वहीं उन्होंने कहा कि अगर समय रहते व्यवस्था ठीक कर ली जाती तो आज हरियाणा में बिजली संकट नहीं होता।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static