खुद को पुलिसकर्मी बता कारोबारी के हाथ से उतरवा ले गए सोने का कड़ा

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 07:31 PM (IST)

पानीपत (अनिल कुमार): सेवा, सुरक्षा और सहयोग का नारा आम आदमी के लिए सुरक्षित माहौल देने के लिए हरियाणा पुलिस ने दिया है। लोगों को पुलिस पर विश्वास भी है कि पुलिस गलत नहीं कर सकती, इसी विश्वास का फायदा उठाते हुए आजकल शातिर अपराधी भी पुलिस के नाम से ठगी कर रहे हैं। या यूं कहें कि पुलिस का नाम लेते ही आम आदमी खौफ खा जाता हो, और शातिर अपराधी इसका भी उठाते हों। दरअसल, पानीपत में पुलिस के नाम पर गुमराह कर एक बुजर्ग के हाथ से सोने का कड़ा निकलवाकर दो बाइक सवार लुटेरे भरे बाजार से फरार हो गए। इस घटना को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे सुनार की दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। 

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, पानीपत सालारगंज गेट के पास दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाले बाजार में शनिवार दोपहर दो युवक पुलिस कर्मी बन कारोबारी के हाथ से दो तोले का कड़ा उतार कर फरार हो गए। न्यू रमेश नगर के सतीश नागपाल ने बस स्टैंड चौकी को शिकायत देकर बताया कि सालारगंज गेट के पास उसकी नागपाल स्टोर के नाम से दुकान है। जब वह दोपहर करीब ढाई बजे बेटे के लिए खाना लेकर पहुंचे थे। सिंगला मार्केट के पास ई-रिक्शा से उतर कर पैदल दुकान की तरफ जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि गली में एक लड़का मिला और उसने रास्ता रोक कर कहा कि हम पुलिस वाले हैं और आपकी सुरक्षा के लिए बैठे हैं। आगे मर्डर हो गया है तुम आगे नहीं जा सकते। तुमने जो गोल्ड का कड़ा पहन रखा है इसे उतार कर अपने थैले में डाल लो।

बुजुर्ग सतीश ने जब कड़ा हाथ से न उतरने की बात कही तो युवक ने जबरन उतार दिया और थैले में डालने का नाटक किया और थैले में कड़ा नहीं डाला। जिसपर बुजुर्ग ने टोका तो वह बाइक स्टार्ट कर खड़े साथी के साथ बाइक पर बैठ कर भाग गया। शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने उन्हें पकडऩे का प्रयास किया लेकिन वह फरार हो गए। 

एएसआई कप्तान सिंह का कहना है कि बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच करके अपराधियों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static