प्रशासन सरकारी जमीन से नहीं हटवा पाया अवैध कब्जा, मंत्री व विधायक के निर्देश हवा हवाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 09:29 AM (IST)

पुन्हाना : नगरपालिका पुन्हाना अंतर्गत आने वाली दल्लावास जोहड़ पर अवैध रूप से कब्जा होने की शिकायत क्षेत्र के लोगो द्वारा सहकारिता मंत्री बनवारी लाल व पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता के पुन्हाना आगमन पर उनके समक्ष रखी गई। जिस पर सरकार के मंत्री व विधायक ने तुरंत प्रभाव से लोगो की शिकायत पर एक्शन लेते हुए जिला अतिरिक्त उपायुक्त व उपमण्डल अधिकारी (ना.) को अवैध कब्जे को हटवाने व कार्यवाही करने के निर्देश दिए। लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही की है। जिससे क्षेत्र के लोगो में प्रशासन की लापरवाही पर गहरा रोष है। साथ ही लोगो का कहना है कि इस तरह की लापरवाही से अवैध कब्जाधारियों के हौसले बुलंद होंगे और सरकार की जमीनों पर ऐसे ही कब्जे बढ़ते रहेंगे। 

समाजसेवी धर्मवीर सैनी, पूर्व चेयरमैन कपूर चंद गोयल, फूल सिंह दिवाकर इत्यादि ने बताया कि नगरपालिका पुन्हाना के अंतर्गत आने वाली दल्लावास मोड़ पर एक प्राचीन जोहड़ है। जो देखरेख के अभाव में अवैध कब्जे का शिकार होने जा रही है। अभी शुरुआती तौर पर पक्के फर्श इत्यादि डालकर खोखे जमाकर दुकान लगाने का कार्य शुरू हो चुका है। प्रशासनिक लापरवाही को देखते हुए जो धीरे धीरे पक्की दुकान में भी तब्दील होगा। क्षेत्र के मौजिज लोगो का कहना है कि ऐसे ही अवैध कब्जाधारियों ने अनेको सरकारी कार्यालयों के आगे कच्चे पक्के कब्जे करके अपना ठिकाना बनाया हुआ है। बीतें दिन सहकारिता मंत्री बनवारी लाल व पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता के पुन्हाना आगमन पर जोहड़ पर कब्जे की शिकायत रखी गई तो मंत्री व विधायक महोदय ने तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करते हुए एडीसी नूंह व उपमण्डल अधिकारी पुन्हाना को कब्जे पर तुरन्त कार्यवाही करने व हटवाने के निर्देश दिए।

 शिकायतकर्ताओं ने बताया कि एक विधायक व एक मंत्री के कहने के बावजूद स्थानीय प्रशासन ने अभी तक ​कोई कार्यवाही नही की है। जिससे लगता है कि प्रशासन पूरी तरह लापरवाह व लचर है और जनता की शिकायत व सरकार के प्रतिनिधियों के निर्देशों के उनके सामने कोई मायने नही है। यदि प्रशासन का रवैया ऐसे ही रहा तो इस तरह जमीनों पर जमकर अवैध कब्जे होते रहेंगे। क्योकि प्रशासन जब प्रशासनिक जमीनों से ही अवैध कब्जे नही हटवा सकता तो आम आदमी जी जमीनों से क्या कब्जे हटवाएंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static