चावल व्यापारी से हुई लूट का मामला, पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया रिमांड पर

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 02:24 PM (IST)

जींद : रतिया के चावल व्यापारी से गांव ईगराह के पास सवार बदमाशों द्वारा पिस्तौल के बल पर अपहरण कर 20 लाख रुपए की नकदी लुटने के मामले में एक ने मुख्यारोपी ने टोहाना की प्रेमनगर नरेश उर्फ निक्‍कू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है।

गौरतलब है कि फतेहाबाद जिले के रतिया निवासी सियासत सिंह ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका रतिया में राइस मिल है। चावल की दलाली का काम करने वाले टोहाना निवासी नरेश कुमार उर्फ निक्‍कू के साथ उसकी जानकारी थी। उसने चावल खरीदने थे इसलिए वह नरेश उर्फ निक्कू के साथ सात जनवरी शाम को दिल्‍ली में चावल खरीदने के लिए उसकी गाड़ी में चल पड़े।

उन्होंने बताया कि निक्कू ने पहले ही उसके रुपये लूटने की साजिश बना रखी थी। इसी के चलते उसने हांसी में काफी समय लगा दिया। उसके बाद पहले पहुंचने पर नरेश ने कहा उसे जींद में काम है। वह जींद से होते हुए दिल्‍ली निकल जाएंगे। जब वह गांव ईगराह गांव के  नजदीक पहुंचे तो इसी दौरान एक गाड़ी आकर रूकी और नरेश ने गाड़ी को रोक लिया। इसी दौरान पांच युवक गाड़ी से उतरे और उसे पिस्तौल दिखाकर दूसरी गाड़ी में बैठा लिया। गाड़ी के रोकते ही नरेश उर्फ निक्‍कू ने गाड़ी की डिग्गी से 20 लाख रुपये निकालकर दूसरी गाड़ी में रख दिए और गाड़ी चालते हो नरेश उर्फ निक्कू ने कहा कि इसके मुंह पर कपड़ा बांध दे, लेकिन बदमाशों ने उस पर कंबल डाल दिया। सुबह लगभग चार बजे वह उसे रोड़ पर छोड़कर फरार हो गए। बाद में वह लोगों की सहायता लेकर रतिया पहुंचा और परिजनों को घटना के बारे में अवगत करवाया।

इसमें सदर थाना पुलिस ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से 20 लाख रुपये लूटने की वारदात को अंजाम देन के आरोप में टोहाना निवासी नरेश उर्फ निक्‍कू को नामजद करके 5 अन्य के खिलाफ अपहरण और लूट का मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में सीआईए इंचार्ज मनोज ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्यारोपी नरेश उर्फ निक्‍कू को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Related News

Recommended News

static