नए बने चौराहों का नामकरण महापुरुषों के नाम पर करने की कवायद आरंभ

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 04:14 PM (IST)

नारनौल (भालेन्द्र यादव): हरियाणा के नांगल चौधरी में शहरीकरण को लेकर अनेक कार्य तेज गति से चल रहे हैं। शहर के तीन तरफ से निकलने वाले नेशनल हाईवे बनने के बाद जहां नगर की फिजा बदली-बदली सी नजर आने लगी है तो वहीं स्थानीय विधायक डॉ. अभय सिंह यादव ने नेशनल हाईवे बनने के बाद नांगल चौधरी में नए बने चौराहों का नामकरण महापुरुषों के नाम पर करने की कवायद आरंभ कर दी है।

विधायक डॉ. अभय सिंह कहा कि नांगल चौधरी के विकास एवं सौन्दर्यकरण की कड़ी में सभी चौराहों का नामकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगरवासियों ने नगर के अस्थाई बस स्टैंड स्थित तीराहे का नामकरण समाजसेवी बैजनाथ चौधरी के नाम पर रखकर उनको सम्मान देने का काम किया है और इस सम्मान को आगे बढा़ते हुए निजामपुर रोड बाईपास तक का नाम समाजसेवी बैजनाथ चौधरी मार्ग रखा जाएगा।

वहीं प्रमुख चौराहों का नामकरण करने पर नगरवासियों ने खुशी जताई है। नगर के गणमान्य लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि चौराहों का महापुरुषों के नाम पर नामकरण होने से जहां गुमनाम चौराहों को पहचान मिलेगी। आने वाली पीढ़ी को भी महापुरुषों की जीवनी से प्रेरणा मिलेगी। चौराहों का नामकरण करने पर नांगल चौधरी की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने आज धन्यवाद प्रस्ताव पास करके स्थानीय विधायक डॉ. अभय सिंह यादव का आभार जताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static