प्लाट लेकर अपना घर बनाने की जिद ने ली महिला की जान, 2 मंजिला मकान से कूदी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 09:29 AM (IST)

पानीपत: किराए पर रहने की बजाए प्लाट लेकर अपना घर बनाने की जिद के चलते एक महिला ने दो मंजिला मकान की छत से कूदकर अपनी जान दे दी है। घटना की सूचना पाकर थाना चांदनी बाग पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम करवा शव वारिसों को सौंप दिया है। मृतका अपने पीछे बेटी सोनाक्षी व अढ़ाई साल के बेटे विराट को छोड़ गई है।  शक्ति विहार कालोनी निवासी रवि कुमार ने बताया कि  वह मेहनत मजदूरी का काम करके अपने परिवार का गुजारा चला रहा है। उसकी शादी मंजू के साथ कुछ साल पहले हुई थी।

पिछले कुछ दिनों से पत्नी जिद कर रही थी कि कब तक किराए के मकानों में धक्के खाते रहेंगे, एकता विहार कालोनी में प्लाट खरीद कर अपना मकान बना लो। जिस प्लाट के बारे में पत्नी बात कर रही थी वह करीब अढ़ाई से 3 लाख रुपए के करीब कीमत का है। उसने पत्नी को काफी समझाया कि वह मेहनत मजदूरी करने वाला आदमी है, उसके पास इतने पैसे नहीं है कि वह प्लाट खरीद सके। लेकिन पत्नी तो जिद पकड़ चुकी कि अब वह किसी भी कीमत पर किराए के मकान में रहने को तैयार नहीं है। रविवार सुबह जब वह काम पर गया तब भी पत्नी प्लाट को लेकर काफी नाराज थी। उसने स्पष्ट तौर पर कह दिया था कि जब तक प्लाट का इंतजाम नहीं होगा व न तो खाना बनाएगी और न ही उसके साथ किसी प्रकार की बातचीत करेगी।

दिन भर काम करने के बाद वह फैक्टरी से शाम को करीब सवा पांच बजे घर लौटा तो उसे उम्मीद थी कि दिन भर में पत्नी का गुस्सा खत्म हो गया होगा। उसने घर पर पहुंचकर पत्नी को काफी आवाजें लगाई लेकिन पत्नी की ओर से कोई भी जवाब नहीं मिला। जिस पर वह मकान की छत पर पहुंचा तो पाया कि पत्नी गुस्से में बैठी है। उसने पत्नी से बातचीत करने का प्रयास किया लेकिन पत्नी ने उससे कोई बात नहीं की। 

बच्चे को भूखा रखने को कहा तो गुस्से में लगा दिए पत्नी को थप्पड़
रवि ने आगे बताया कि छत पर उसका अढ़ाई वर्षीय बेटा विराट काफी रो रहा था। जिस पर उसने पत्नी को कहा कि वह बेटे को दूध पिला दे, लेकिन पत्नी ने उसकी बात की ओर कोई ध्यान नहीं दिया तथा एक ही जवाब दिया कि जब तक वह प्लाट नहीं खरीदेगा वह न खाना बनाएगी और न ही बच्चे को दूध ही पिलाएगी। बच्चे को भूख से बिलखते देखने के बावजूद पत्नी की हठ को देखकर उसे गुस्सा आ गया तथा उसने पत्नी को 2 थप्पड़ जड़ दिए। पत्नी ने भी उसके साथ हाथापाई करनी शुरू कर दी तथा उसका कॉलर पकड़ लिया। तभी उसकी फुफेरी बहन गीता वहां पहुंची। उसने भी भाभी को समझाने का काफी प्रयास किया कि रवि की आॢथक स्थिति फिलहाल ठीक नहीं है, जैसे ही स्थिति सुधरेगी वह खुद प्लाट ले लेगा।  

खुद ही बनाया सबके लिए खाना
रवि के अनुसार जब उससे बच्चे को भूख को बिलखते हुए नहीं देखा गया तो मामले को शांत करने के लिए उसने खुद दूध गर्म करके बाद में बच्चे को पिलाया। वहीं खाना बनाकर किसी तरह से समझा बुझाकर पत्नी व बेटी के साथ बैठकर खाना खाया। वे सभी रात को करीब साढ़े 9 बजे खाना आदि खाकर सो गए थे। करीब आधा घंटा बाद ही पड़ोसियों ने सूचना दी कि मंजू छत से नीचे कूद गई है। सूचना मिलते ही वह दौड़कर नीचे गली में गया तथा घायल पत्नी को तुरन्त उपचार के लिए सनौली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचा। जहां जांच में कोई बाहरी चोटें नहीं मिली व सभी चोटें अंदरूनी थी। डाक्टर ने इंजेक्शन लगाए तथा कुछ दवाइयां खाने को दी व घर भेज दिया। लेकिन सोमवार की सुबह जब काफी समय तक पत्नी नहीं उठी तो उसने आवाज लगाकर व झकझोरते हुए पत्नी को उठाने का प्रयास किया। कोई हरकत न होते देखकर मामले की सूचना मकान मालिक व आस पड़ोस के लोगों को फोन पर दी। बाद में उसकी पत्नी को अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसकी पत्नी को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आस-पड़ोस में चर्चा रही कि एक छोटी सी जिद ने हंसते-खेलते परिवार को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static