राहत की खबरः दोनों नन्हें योद्धाओं की मां ने भी जीती कोरोना से जंग, दूसरी रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 10:43 AM (IST)

सिरसा(सतनाम)- सिरसा जिला कोविड-19 को हराने में अपनी अहम भूमिका अदा कर रहा है। सिरसा में एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित कुल चार कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। एक ही परिवार के तीनों सदस्यों ने कोरोना संक्रमण को मात देते हुए इस जंग पर जीत हासिल कर ली। कोरोना पीड़ित सिरसा की पहली मरीज व दोनों बच्चों की मां ने भी कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। महिला का उपचार रोहतक पीजीआई में चल रहा था। महिला की भी दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं जिसके बाद महिला को रोहतक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 

सिरसा नागरिक अस्पताल से एम्बूलेंस महिला को रोहतक से लेने पहुंची है। अब स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में अगले 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार इनके स्वास्थ्य की जांच करती रहेंगी। सिविल सर्जन डा. सुरेन्द्र नैन ने बताया कि सिरसा की पहली कोरोना संक्रमित मरीज जोकि वैंटिलेटर पर थी और उसकी हालत गंभीर थी अब वह ठीक हो चुकी है। महिला की लगातार दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे रोहतक से छुट्टी मिल चुकी है।

महिला के दोनों बच्चे पहले ही ठीक हो चुके हैं। तीनों मरीज ठीक होने से काफी राहत मिली है। अब तक महिला मरीज शेष है जिसकी भी एक रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और दूसरी रिपोर्ट देर रात तक आने की संभावना है। सिविल सर्जन ने बताया कि कम्युनिटी सैंपलिंग के लिए अब तक 244 सैंपल लिए गए है जिनमे से 125 की रिपोर्ट आ चुकी है जिनमे से 124 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और एक पॉजिटिव है । उन्होंने बताया कि अभी 119 की रिपोर्ट लंबित है। उन्होंने बताया कि आगे भी कैंटोनमेंट व बफर जोन से लगातार कॉमिनिटी सैंपलिंग जारी रहेगी और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह पहले की तरह अलर्ट रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static