गर्ल्स स्कूल के बगल में बने गोदाम में पुलिस ने मारा छापा, जो मिला वो चौंकाने वाला था

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 06:13 PM (IST)

नारनौल (भालेन्द्र): नारनौल के नांगल चौधरी में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय गर्ल्स स्कूल के निकट बने एक गोदाम पर छापा मारते हुए वहां गुटका और तंबाखू का भंडार सील किया है। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। पुलिस को आशंका है कि उक्त भंडारण के जरिए गुटखा की कालाबाजारी का खेल चल रहा है। पुलिस के मुताबिक गोदाम को सील किया जा रहा है, उच्च अधिकारियों के आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कस्बा नांगल चौधरी में गुटखा-तंबाखू का भंडार करते हुए इन चीजों की कालाबाजारी की जा रही है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपने सूत्रों का जाल फैलाया। गुरुवार को दोपहर बाद पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली कि स्थानीय गर्ल्स स्कूल के निकट बंद गोदाम से गुटखा आदि की सप्लाई की जा रही है और यह सारा खेल कालाबाजारी का है। मौके पर पहुँचथाना प्रभारी मेहर सिंह ने अपने सहकर्मियों के साथ गोदाम के मालिक को बुलाया। 

दुकान मालिक ने बताया कि उसने यह दुकान एक स्थानीय व्यापारी को किराए पर दे रखी है। पुलिस ने किराएदार व्यापारी को मौके पर फोन कर बुलाया और गोदाम खोलने के लिए कहा। व्यापारी ने गोदाम खोला तो वहां भारी मात्रा में दिलबाग ब्रांड के गुटखा और इसी मार्का का तंबाखू मिला। पुलिस टीम ने व्यापारी से बिल पर्चे आदि मांगे तो पहले कुछ आनाकानी हुई, लेकिनसख्ती बरतने पर व्यापारी ने बिल आदि पुलिस को सौंपा, लेकिन इनमें कोई तालमेल नहीं था। 

पुलिस ने इस पूरे मामले में अनेक अनियमितता देखते हुए दुकान को सील करने का फैसला लिया। हालांकि इस पूरी कार्रवाई के दौरान दुकानदार ने अपनी अनेक सिफारिशें भी लगानी चाहिए, लेकिन थाना प्रभारी की सख्ती के आगे उनकी एक न चली। 

थाना प्रभारी ने जिला के आला अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे एसएमओ अरुण कालरा ने पुलिस को गोदाम सील करने का आदेश दिया। पुलिस ने गोदाम को सील करते हुए आगामी कार्यवाही के लिए जिलास्तरीय अधिकारियों को सूचित कर दिया। 

थाना प्रभारी मेहरसिंह ने बताया कि उक्त गोदाम में भंडारण किए माल की जांच उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में की जाएगी। यदि मामला कालाबाजारी से संबंधित पाया गया तो व्यवसायी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static