जेल में बंद कैदी रह सकेंगे अब अपने परिवार के साथ(Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 12:12 PM (IST)

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक):  हरियाणा की जेलों में बंद कैदी अब अपनी परिवार के साथ रह सकेंगे। हरियाणा सरकार के फैसले के बाद फरीदाबाद और करनाल की जेल में अलग से ओपन एयर जेल बनाई जाएगी। जिसमें कैदी अपने परिवार के साथ रहेंगे। इतना ही नहीं कैदी अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए 10 से 15 किलोमीटर जेल से दूर जाकर काम भी कर सकेंगे और परिवार का भरण पोषण अपने ही दम पर करेंगे। इसका मकसद कैदियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए है। 
PunjabKesari
फरीदाबाद की जिला जेल में करीब 2392 कैदी बंद हैं। जिसमें 91 महिला, 14 सौ हवालाती और करीब 1000 कैदी सजायाफ्ता है। जेल अधीक्षक दीपक शर्मा की मानें तो जेल में बंद जिन कैदियों का आचरण ठीक होगा, उन्हें जेल के बाहर ओपन एयर जेल में रखा जाएगा। ऐसे कैदी अपने परिवार के सदस्यों को भी साथ रख सकेंगे। यह जेल मुख्य जेल के परिसर में ही बनाई जाएगी। इसके लिए सरकार की तरफ से 62 लाख रूपए मंजूर हो चुके हैं और जल्द ही ओपन एयर जेल बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। 
PunjabKesari
ओपन एयर जेल में परिवार को रखने के लिए दो बेडरूम के मकान कैदी को दिए जाएंगे। फरीदाबाद की जेल में ऐसे कैदियों के लिए 36 मकान बनाए जाएंगे। हरियाणा सरकार ने 12 जून 2018 को ओपन एयर जेल के लिए गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। सरकार का मकसद जेल में बंद कैदियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए ओपन एयर जेल बनाना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static