अमृत योजना की पाइप लाइन डालने के बाद धंसे रोड को दो साल बाद भी नहीं किया गया ठीक

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 04:06 PM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया) : अमृत योजना की पाइप लाइन डालने के बाद धंसे रोहतक रोड को दो साल बाद भी पूरी तरह से ठीक नहीं किया जा सका है। करीब डेढ किलोमीटर की इस सड़क में कई जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं तो कुछ जगह सड़क धंसने ऊंची-नीची हो गई है। ऐसे यहां से निकलने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हालांकि दो साल पहले ही लोक निर्माण विभाग ने सड़क को करीब छह करोड़ रुपये से बनाया था, लेकिन इसके बाद आई वर्षा के बाद सड़क पूरी तरह से धंस गई थी। ऐसे में सड़क को दोबारा तो बना दिया गया, लेकिन यह पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। रोहतक रोड पर शहर का बरसाती पानी निकासी के लिए अमृत योजना के तहत पाइप लाइन डाली गई थी। रोहतक रोड पर करीब 30 फुट तक गहरी खोदाई की गई। हालांकि प्रशासन यहां सड़क बनाने के लिए वर्षा के बाद काम शुरू करना चाहता था, लेकिन लोगों ने प्रदर्शन किए और इससे पहले ही सड़क बना दी गई।

इसके बाद हुई वर्षा के बाद सड़क धंस गई। इससे लोक निर्माण विभाग के करीब छह करोड़ रुपये भी बर्बाद हो गए। मामले की जांच विधानसभा की समिति द्वारा की गई तो सड़क दोबारा बनी, लेकिन इस बार भी मिट्टी का जमाव सही प्रकार से नहीं हो पाया। यही कारण है कि अब फिर सड़क कई जगह से टूट गई है।

जींद विकास संगठन के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल के अनुसार रोहतक रोड को लेकर प्रशासन लगातार ढीला रवैया अपना रहा है। करीब तीन साल के आंदोलन के बाद सड़क बनी, लेकिन यह भी सही नहीं। तय हुआ था कि सड़क ट्रक यूनियन की ओर एक मीटर और चौड़ी होगी। इसको नहीं बनाया गया। रोहतक रोड पर कई जगह गड्ढे बने हैं। इनको ठीक करने के लिए योजना बनाई है। अब मौसम गर्म हो गया है। जैसे ही आसपास कोई मिश्रण प्लांट शुरू होगा, गड्ढे भर दिए जाएंगे। ट्रक यूनियन की ओर एक मीटर और सड़क बनाने की मांग थी, लेकिन इसका प्रस्ताव न तो तैयार हुआ और न ही कोई बजट बना।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static