डॉक्टर के घर से नकदी चोरी कर चोर ने चुकाया कर्ज, पुलिस ने किया काबू

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 01:41 PM (IST)

डबवाली(संदीप): गांव देसुजोधा में बीती 31 जनवरी को आर.एम.पी. डाक्टर बलजिंद्र सिंह के घर से गांव के ही एक व्यक्ति ने 2 लाख 60 हजार रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। जिस आर.एम.पी. डाक्टर के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया उसका पूरा परिवार डाक्टर के उपचार के लिए बठिंडा गया हुआ था।

 मंगलवार को जब परिवार के सदस्य गांव अपने घर पहुंचे तो उन्हें अलमारी के ताले टूटे हुए मिले। अलमारी में रखी 2 लाख 60 हजार की नकदी भी गायब मिली। जिसके बाद परिवार के लोगों ने घर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला। सी.सी.टी.वी. फुटेज में गांव का ही एक जानकार व्यक्ति घर में घुसता हुआ देखा गया। जिसके बाद परिजनों ने उक्त व्यक्ति के बारे में शहर थाना पुलिस को सूचना दी।
 सूचना पाकर पुलिस ने उक्त व्यक्ति को काबू किया। पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता लगा है कि उक्त व्यक्ति ने नकदी चोरी करने के बाद चोरी के रुपयों से अपना कर्ज चुका दिया। पुलिस पूछताछ में उक्त व्यक्ति ने उन लोगों के नामों का खुलासा किया जिनकों उसने चोरी किए हुए रुपए कर्ज के तौर पर लौटा दिए। 

पुलिस अब चोरी के आरोपी इस व्यक्ति को इन लोगों के पास ले जाकर चोरी के नोटों की बरामदगी का प्रयास कर रही है। पुलिस पूछताछ में चोरी के आरोपी व्यक्ति ने बताया कि उसने गांव के ही कुछ लोगों का कर्ज लौटाना था। ऐसे में चोरी की राशि को गांव के इन लोगों को देकर उसने अपना कर्ज चुकता किया। शहर थाना में कार्यरत ए.एस.आई. व मामले में जांच अधिकारी कमल सिंह के मुताबिक पुलिस उक्त व्यक्ति से पूछताछ कर रही है। चोरी की गई राशि की बरामदगी के प्रयास जारी है। पैसों की बरामदगी होने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static