मौसम का रुख बदला, बूंदाबांदी ने दी ठंड को दस्तक

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 09:58 AM (IST)

भिवानी (सुखबीर) : जिले में शुक्रवार और रविवार को हुई बारिश और बूंदाबांदी ने जिले में ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। इसके चलते लोगों ने अपने कम्बल व रजाई आदि निकालने शुरू कर दिए। वहीं, जिले के लोगों ने इन 2 दिनों के दौरान कूलर व ए.सी. का प्रयोग बंद कर दिया है। इसके अलावा इस बारिश और बूंदाबांदी से जिले के लोगों को स्मॉग से भी लगभग छुटकारा मिल गया है और इसी के चलते रविवार दोपहर सूर्य देवता ने जिले में अपनी पूरी चमक बिखेरी। 

यहां बता दें कि अक्तूबर का महीना बीतने के बावजूद जिले के लोगों को गर्मी से छुटकारा नहीं मिल रहा था। उलटा दीपावली के दिन जिले के लोगों द्वारा की गई आतिशबाजी के चलते जिले में वातावरण बहुत खराब हो गया था। इसमें कुछ हाथ जिले में त्यौहारी सीजन पर वाहनों की ज्यादा खरीदारी करने और अपने निजी वाहनों का ज्यादा प्रयोग करने से उनसे निकले धुएं का भी था।

इसके चलते जिले के लोगों को दीपावली के बाद से लेकर शनिवार तक स्मॉग का सामना करना पड़ रहा था। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिले में शनिवार को वायु प्रदूषण का स्तर 419 ए.क्यू.आई. तक पहुंच गया था। 

सुबह के समय रविवार को भी छाया रहा काला धुआं 
हालांकि इन 2 दिनों की बारिश और बूंदाबांदी से वायु प्रदूषण में रविवार को कमी आई है लेकिन सुबह करीब 9 बजे तक जिले के आसमान पर काला धुआं यानि स्मॉग की परत छाई रही। मगर उसके बाद जिले का आसमान साफ हो गया और सूर्य देवता ने अपनी पूरी चमक बिखेरनी शुरू कर दी जो दोपहर बाद लोगों के ठंड से राहत देने वाली भी रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static