बीजेपी ने उजाड़े गरीबों के आशियाने, गरीब बोले- इस देश में हमारे लिए जगह नहीं

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 01:19 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):  बीजेपी कार्यालय बनाने के लिए फतेहाबाद में 2400 गज जगह पर करीब 100 से अधिक झुग्गी-झोंपड़ियों में रह रहे गरीब परिवारों को बेघर किए जाने का मामला सामने आया है। हुडा विभाग द्वारा इन परिवारों को बिना किसी नोटिस के ही हटाया गया है। हुडा के एस्टेट ऑफिसर सुमित खनगवाल अपनी टीम, स्थानीय नगर परिषद के अधिकारी और पुलिस बल के साथ मौके पर गए और उनकी मदद से गरीब परिवारों का सामान बिखेर दिया।
PunjabKesari
वहीं पीडित गरीब परिवारों का कहना है कि उन्हें अफसरों ने बताया कि इस जगह पर बीजेपी का ऑफिस बनाया जाएगा इसलिए यह जगह खाली करवाई जानी है। प्रभावित परिवारों के सदस्य राजाराम, सेवा देवी, रामू ने बताया कि वे पिछले करीब 30 साल से इस जगह पर अपनी झुग्गी-झोंपड़ियां बनाकर रह रहे हैं। इसके बाद अब अचानक अफसरों ने रात को आकर कहा है कि जगह खाली करो यहां बीजेपी का ऑफिस बनेगा।
PunjabKesari
लोगों ने कहा कि उनके पास यहां के आधार कार्ड बने है। यहां के वोट हैं और हमसे नेता वोट मांगने भी आते हैं। बीजेपी गरीबों को घर बनाकर देने की बात कहती है लेकिन यहां तो बीजेपी ने अपना ऑफिस बनाने के लिए हम गरीबों के घर ही उजाड़ दिए। परेशान परिवार के एक सदस्य ने कहा कि गरीबों के लिए इस देश में जगह नहीं है तो तो हमे जहर देकर मार दिया जाए। यहां सिर्फ फिर अमीर लोग ही रह लेंगे। परिवारों के चेहरे पर गुस्सा भी दिखा तो लाचारी भी, लेकिन शायद बीजेपी को और कार्रवाई करने गए अफसरों को इनमें कुछ भी नहीं देखा।
PunjabKesari
बीजेपी के जिला प्रधान और फतेहाबाद के डीसी अब मामला मीडिया में आने पर यह जरूर कह रहे हैं कि इन परिवारों को आशियाना उजड़ा है तो सरकार की किसी स्कीम के तहत इन परिवारों के आशियाने बसाए जाएंगे। लेकिन सवाल यही है कि बीजेपी के पदाधिकारी क्या सड़क पर बैठे हैं जो इन परिवारों की झोंपड़ियां ही उजाड़ दी गई। उजाड़ने से पहले ही इन परिवारों को आशियाना देने के प्रयास क्यों नहीं किये गए?
PunjabKesari
बीजेपी कार्यालय के लिए करीब 100 से अधिक गरीब परिवारों के आशियाने उजड़े जाने के सवाल पर बीजेपी के फतेहाबाद जिला प्रधान वेद फुलां ने कहा कि हुडा विभाग की तरफ से फतेहाबाद में भूना रोड पर रेस्ट हाउस के पास जमीन को राजनीतिक पार्टी के लिए अलॉट करने का एक विज्ञापन दिया था। इस विज्ञापन के जरिये बीजेपी फतेहाबाद जिला इकाई ने अप्लाई किया था और फिर हमे हुडा की ओर से यह जगह अलॉट करते हुए कब्जा लेने के लिए पत्र प्राप्त हुआ।

इस पत्र का जवाब देते हुए हमने हुडा विभाग को ही कब्जा दिलाने के लिए कहा जिसके बाद बीते दिन हुडा के अधिकारी मौके पर जगह खाली करवाने के लिए पहुंचे। जिला प्रधान ने कहा कि हुडा की कार्रवाई के कारण यदि कोई परिवार या लोग प्रभावित हुए हैं तो वे प्रशासनिक अधिकारियों से बात करके इन परिवारों के आशियाने बसर करने के प्रयास करेंगे।
PunjabKesari
इस पूरे मामले पर फतेहाबाद के डीसी डॉ.हरदीप सिंह ने कहा है कि यह पूरा मामला हुडा से जुड़ा है। डीसी ने कहा कि मेरी जानकारी के मुताबिक बीजेपी कार्यालय को कोई जगह हुडा की ओर से अलॉट की गई है और इसका कब्जा देने के लिए हुडा के एस्टेट ऑफिसर अपनी टीम के साथ हिसार से यहां पहुंचे थे। जिस जगह का कब्जा दिलवाया जाना था उस जगह पर कुछ परिवार झुग्गी-झोंपड़ी में रह रहे थे जिनको हटवाया गया है। उन्होंने कहा कि जो परिवार या लोग बेघर हुए हैं वो लोग सरकार की किसी स्कीम के तहत आशियाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static