राम रहीम की सुरक्षा में सेंध से मचा हड़कंप, डीएसपी ने डेरा प्रमुख से कराई अनुयायियों की मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 08:52 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): साध्वी यौन शोषण मामले में सुनारियां जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे बाबा राम रहीम की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर बड़ा मामला सामने आया है। जेल से एम्स दिल्ली ले जाने के दौरान बाबा की उनके अनुयायियों से मुलाकात करवाई गई है। यह मुलाकात बाबा की सुरक्षा में तैनात डीएसपी ने ही अनुयायियों से करवाई है और मामले का खुलासा होने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पूरा विवाद डीजीपी के दरबार में पहुंच गया है। 

डीजीपी ने एसपी से मांगी रिपोर्ट
डीजीपी ने रोहतक के एसपी से रिपोर्ट मांगी है और कोताही बरतने वाले डीएसपी के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। इस मामले से सुरक्षा में तैनात दूसरे डीएसपी के बयान भी दर्ज किए हैं। अब इस मामले में कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है, जबकि जेल अधीक्षक का कहना है कि उन्होंने सुबह साढ़े छह बजे बाबा राम रहीम को पुलिस को अस्पताल ले जाने के लिए सौंपा था, उन्हें आगे क्या हुआ बारे कोई जानकारी नहीं है। 



महिला अनुयायियों से मुलाकात
सुनारिया जेल में सजा काट रहे बाबा राम रहीम को 13 जुलाई को पेट संबंधी बीमारी के टेस्ट करवाने के लिए डाक्टरों की सलाह पर दिल्ली एम्स के लिए भेजा गया था। जेल प्रशासन के अनुसार सुबह करीब साढ़े छह बजे बाबा को रोहतक पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। बताया जा रहा है कि बाबा की सुरक्षा के लिए डीएसपी सज्जन सिंह व डीएसपी शमशेर सिंह को लगाया गया था। पुलिस अधिकारियों ने इसी बीच बाबा राम रहीम की दो महिला अनुयायियों से मुलाकात करवाई। 

जांच के आदेश
बाद में मामले का खुलासा हुआ तो डीएसपी सज्जन सिंह ने बताया कि मुलाकात डीएसपी शमशेर सिंह ने करवाई थी। इस बारे में डीएसपी सज्जन सिंह ने पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले की जानकारी दी और आलाधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि डीजीपी ने भी रिपोर्ट तलब की है। मामले का डीएसपी मुख्यालय गोरखपाल का कहना है कि इस तरह का मामला हुआ है, लेकिन उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है, जबकि जेल अधीक्षक सुनील सांगवान का कहना है कि उन्हें तो 13 जुलाई की सुबह बाबा को पुलिस के सुर्पद कर दिया था और आगे की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static