शातिर चोरों का कारनाम: बिना तोडफ़ोड़ एटीएम हैक कर निकाल लिए 10 लाख!

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 08:52 AM (IST)

फरीदाबाद: पल्ला थाना पुलिस ने रमेश कॉलोनी में एटीएम मशीन को बिना क्षति पहुंचाए 10.15 लाख रुपये चोरी करने का मामला दर्ज किया है। चोरी की जानकारी मिलते ही एटीएम की देखरेेख करने वाली कंपनी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस दौरान पाया गया कि आरोपियों ने एटीएम को हैक कर, बिना क्षति पहुंचाये लाखों रुपये निकाल लिए। पल्ला थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी वारदात के बाद एटीएम में लगी सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क साथ ले गए। 

सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क भी चोरी 
पुलिस ने बताया कि एटीएम का रख रखाव करने वाली एजेंसी के प्रबंधक विवेक गौड़ ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि रमेश कॉलोनी में एक एटीएम लगा हुआ है। 24 सितंबर 2021 को किसी ने एटीएम मशीन हैक कर 10.15 लाख रुपये निकाल लिए गए। एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क भी चोरी कर ली। जब एजेंसी को एटीएम मेें रुपये न होने की सूचना मिली तो एक टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की। 

साइबर एक्सपर्ट करेंगे मदद 
पल्ला थाना प्रभारी योगेश कटारिया ने बताया कि एटीएम की देखरेेख करने वाली कंपनी के कर्मचारियों अधिकारियों के पास एटीएम में पैसा डालने आदि का कोड व कार्ड होते हैं। अनुमान है कि आरोपियों ने उसी कोड व कार्ड को हैैक किया है, उसका क्लोन तैयार कर वारदात को अंजाम दिया हैै। इसलिए एटीएम में चोरी के संकेत संबंधित बैंक को नहीं लगी क्योंकि अगर एटीएम में कोई तोडफ़ोड़ होने पर तुरंत संबंधित बैंक को मिल जाती है। इसमें ऐसा नहीं हुआ। लिहाजा इस मामले की जांच में साइबर थाना व साइबर एक्सपर्ट से भी मदद ली जाएगी। आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलसि के अनुसार पैसे एक दनि या कई दनिों में नकिाले गए होंगे। इस बारे में पूरी जानकारी संबंधति बैंक और एटीएम संचालन करने वाली कंपनी से ली जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static