कोरोना वायरस: बेहद सेफ जोन में हरियाणा का ये जिला, चौथे कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 06:24 PM (IST)

जींद(जसमेर मलिक): काेराेना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच हरियाणा का जींद जिला अभी तक सेफ जाेन में है। यहां चाैथे काेराेना संदिग्ध मरीज की रिपाेर्ट नेगेटिव आई है। सफीदों के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाए गए संदिग्ध मरीज की कोरोना टैस्ट की जांच रिपोर्ट रविवार को जींद के स्वास्थ्य विभाग को मिली। सिविल सर्जन डॉ. जय भगवान जाटान के अनुसार सुखदीप की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसे कोरोना संक्रमण नहीं है।

अब तक जिला में 4 कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी हैं और सभी नेगेटिव हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि जींद कोरोना को लेकर अब बेहद सेफ जोन में है। जिन लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्हें भी फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया है। जिले में कोरोना के खिलाफ जंग में अब जींद के गंगापुत्रा अस्पताल और सफीदों के सनराइज तथा एक और निजी अस्पताल को कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में नोटिफाई कर दिया गया है।

कोरोना का कोई भी मामला आने पर संक्रमित को इस तरह के अस्पतालों में ही रखा जाएगा। इन अस्पतालों में आईसीयू से लेकर वैंटीलेटर आदि तक की तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि जींद कोरोना को लेकर सेफ जोन में है तो इसका श्रेय प्रशासन और डीसी डॉ. आदित्य दहिया, डीआईजी अश्विन शैणवी, स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम और जिला की जनता को जाता है। सभी एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं और कोरोना की जींद में एंट्री रोकने के प्रयासों में लगे हुए हैं। जिला में स्वास्थ्य विभाग के पास सीमित संसाधनों के बावजूद कोरोना को हराया जा रहा है।

कंट्रोल रूम में हर रोज कोरोना को लेकर आ रही 60 काल, 18 घंटे काम कर रहे अधिकारी
जींद जिले में कोरोना को लेकर बनाए गए कंट्रोल रूम में हर रोज कोरोना से जुड़ी जानकारी देने या लेने को लेकर 60 काॅल आ रही हैं। सिविल सर्जन डॉ. जय भगवान जाटान खुद कोरोना से जुड़ी 40 काॅल हर रोज अटैंड कर रहे हैं। वह कोरोना के खिलाफ इस जंग में सुबह 6 से रात 11 बजे तक 40 से ज्यादा कोरोना से रिलेटिड काल अटैंड कर रहे हैं। इसी तरह डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. पालेराम कटारिया के पास भी 24 में से 18 घंटे तक कोरोना से जुड़ी लगभग 50 काॅल आ रही हैं। उन्हें कोरोना का नोडल अधिकारी बनाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static