इस बार विंटेज कार रैली होगी खास, पहली बार अमेरिका की ये गाड़ी होगी शामिल

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 04:06 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित): विंटेज कार रैली का आयोजन इस बार गुरुग्राम में 15 और 16 फरवरी को किया जाएगा। रैली में 12 देशों की 15 नायाब और बेहतरीन गाडिय़ों के साथ साथ भारत की भी कई ऐतिहासिक कलेक्शन 151 विंटेज गाडिय़ा शाामिल होंगी। इन सबके बीच इस बार अमेरिका की विंटेज गाड़ी माजरकी भी हिस्सा ले रही है। यह ऐसी गाड़ी है जिसकी एक भी कार भारत में मौजूद नहीं है। 

PunjabKesari, haryana

100 साल से भी ज्यादा पुरानी कारें होंगी शामिल
विंटेज कार रैली के आयोजक मदन मोहन ने कहा कि 2 दिन चलने वाले इस कार रैली में सैकड़ों पुरानी कारें हिस्सा लेंगी, जिनमें विदेशी विंटेज कार भी होंगी जोकि 100 साल से भी ज्यादा पूरानी हैं। उन्होंने कहा कि इस साल विंटेज कार रैली को एक बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। इसमें 125 से अधिक चुनी गई विंटेज एंड क्लासिक कारों को पहले के सत्रों से बेहद विशाल और भव्य स्तर पर प्रस्तुत किया जा रहा है। 

35 विंटेज और क्लासिक कारों का एक काफिला गुरूग्राम में करेगा परेड
इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य भारत को एक विश्वस्तरीय मोटरिंग टूरिज्म डेस्टीनेशन के तौर पर स्थापित करना है। पूरी दुनिया से कई अंतरराष्ट्रीय कार क्लबों और देश भर के शाही परिवारों को भी आमंत्रित कर रहे हैं, जो कि इस शानदार आयोजन में सहभागिता के लिए अपनी विंटेज कारों को लेकर आएंगे। इस आयोजन के कर्टेन रेजर में 35 विंटेज और क्लासिक कारों का एक काफिला गुरूग्राम में परेड करेगा। जिनमें शामिल खूबसूरत कारों में जैगुआर एक्सके 120, पोनटिक कंवर्टेबल, रॉल्स रॉयस बोट टेल कंवर्टेबल, जैगुआर मार्क 5, ऑस्टिन प्रिंसेज, 1939 मर्सडीज बेंज टाइप 230 पुलमैन शामिल हैं।

PunjabKesari, haryana

जर्मनी और यूके से भी रहेगी सहभागिता
मदन ने कहा कि इस आयोजन के लिए पूरी दुनिया के कार पूल में से सिर्फ 125 विंटेज और क्लासिक कारों का चयन किया गया है। इसमें जर्मनी और यूके भी शामिल होगा। आयोजन में जर्मनी और यूके से भी सहभागिता रहेगी। उन्होंने कहा कि हर साल की तरह ही 21 गन सेल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली और कॉन्कोर्स शो के आठवे सत्र में कई अंतरराष्ट्रीय खूबसूरत कारों को प्रस्तुत किया जाएगा, जिनमें मैकबैक एसडब्ल्यू 38 1937, होर्च 780 कैर्बियोलॉज, 1959, लिस्टर कॉस्टिन जैगुआर, 1933 जैगुआर एसएसआई कूपे, जैगुआर एक्सके 120, मर्सिडीज 630 मर्फी, रॉल्य रॉयस-सिल्वर घोस्ट और कई अन्य शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static