बिजली बिलों के साथ सेंड्री चार्ज के नाम पर वसूले जा रहे थे हजारों रुपये, जब सड़कों पर उतरे लोग तो निकला हल

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 02:45 PM (IST)

सोनीपत(सुनील): हरियाणा में इन दिनों बिजली की किल्लत चल रही है। गांव में 24 घंटे में से महज 10 घंटे ही बिजली सप्लाई दी जा रही है। जिससे ग्रामीण काफी परेशान है। वहीं अब बिजली विभाग द्वारा सेंड्री चार्ज के नाम पर भारी भरकम बिल दिए जा रहे हैं। जिससे ग्रामीणों की समस्या और बढ़ रही है एक तो बिजली नहीं ऊपर से बिल में अधिक रुपये दिए जा रहे है।

भारी भरकम बिजली बिल आने के चलते ही गोहाना के गांव बिचपडी,जागसी,गेंगेसर,माजरा, महमूदपुर सहित पांच गांव  के ग्रामीणों ने आज गोहाना-सफीदों रोड पर गांव बिचपड़ी में जाम कर दिया । ग्रामीणों के रोड जाम करने से कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लंबी लाइन लग गई। जैसे ही ग्रामीणों के द्वारा जाम लगने की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस व बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस व बिजली अधिकारी ग्रामीणों को जाम खोलने को लेकर समझाते रहे ।

वहीं ग्रामीण बिजली विभाग पर आरोप लगाते दिखे। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग अनाप शनाप बिजली के बिल भेज रहा है। ग्रामीणों ने बताया बिजली विभाग में सारे गांव के बिजली के मीटरों के बिल बहुत ही ज्यादा दे दिए है। एक एक बिल में 10 से 15 हजार सेंड्री चार्ज के नाम पर वसूले जा रहे है। जबकि यह सरासर गलत है 200 यूनिट का बिजली का बिल 600 रुपये है मगर आठ हजार एक्स्ट्रा चार्ज लगाया हुआ है। गांव का कोई भी आदमी बिजली का बिल नहीं भरेगा। बिजली विभाग पहले यह बिजली बिल ठीक करे तभी रोड जाम खोला जाएगा।

जाम की सुचना के बाद मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के एसडीओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि गांवों में इस बार एडीसी चार्ज जुड़ कर आये हुए हैं। हमने ग्रामीणों से कहा कि 2 या 3 तारीख को गांव गांव में बिजली शिकायत दरबार लगाया जाएगा। उसमे ग्रामीणों के बिल ठीक कर दिए जाएंगे। सिर्फ करंट बिल ही लिए जाएंगे। जिस आश्वासन के गांव ग्रामीणों के जाम को खोल दिया ।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static