तीस लाख के मोबाईल चोरी कर नेपाल में बेचा, चार गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 28, 2017 - 05:43 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): बल्लभगढ़ के मोबाइल शोरूम से करीब 30 लाख रुपए के मोबाइल फोन चोरी मामले में पुलिस ने सात में चार बदमाशों को दबोचा है। ये बदमाश मोबाईल चोरी करने के बाद मोबाईलों को नेपाल में जाकर बेचा करते थे। पुलिस ने बताया कि मोबाईल फोन की बरामदगी के लिए इंटरपोल की मदद ली जाएगी, क्योंकि भारत के आईएमईआई नंबरों को दूसरे देश में ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है।

जानकारी के मुताबिक, 14-15 नवंबर की रात मोबाइल शोरूम में चोरी करने के लिए सात लोग ऑटो में सवार होकर आए थे। जिनमें से एक ने शटर तोड़ा बाकियों ने उसका इंतजार किया। शोरूम से लगभग 30 लाख रुपये के मोबाइल चोरी करने के बाद मोबाईलों को नेपाल में सस्ते दामों में बेचने के लिए वे बिहार के घोड़ासन गांव पहुंच गए। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले बल्लभगढ़ में रेकी की थी।

बल्लभगढ़ के डीसीपी विष्णु दयाल ने बताया कि, इंडिया के आईएमईआई नंबर दूसरे देशों में काम नहीं करते। इसलिए ऐसे फोनों को ट्रैक करना भारतीय पुलिस के लिए मुश्किल हो जाता है। मोबाइल फोनों की बरामदगी के लिए पुलिस नेपाल पुलिस और इंटरपोल की मदद लेगी। फिलहाल, अन्य चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इन चारों आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया है, जबकि चोरी किए गए मोबाईलों की बरामदगी अभी तक नहीं हो पाई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static