ये दुष्प्रचार करना कि गांव मे महामारी ज्यादा फैल रही है, आंकड़े इसकी इजाजत नहीं देते: विज

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 02:41 PM (IST)

चंडीगढ(चन्द्र शेखर धरणी): गृहमंत्री अनिल विज ने गांवों मे कोरोना के मामलों के बढ़ने के प्रचार को लेकर कहा कि ये महामारी है और पूरे विश्व मे फैल रही है लेकिन ये दुष्प्रचार करना कि गांव मे यह महामारी ज्यादा फैल रही है, आंकड़े इसकी इजाजत नहीं देते हैं। विज ने कहा कि हमने सर्वे करवाया है कि जितने आज की तारीख मे कोरोना के मरीज भर्ती हैं उनमे 62 प्रतिशत मरीज शहर के हैं और 38 प्रतिशत मरीज गांव से हैं। उन्होंने कहा कि गांव मे यह बीमारी न फैले इसके लिए ठीकरी पहरा  के आदेश जारी किए हैं और घर-घर जाकर सभी के टैस्ट करने के लिए टीमें भी गठित कर दीं हैं। जो बड़े गांव है और जो हाॅट स्पाॅट हैं वहां पर कोरोना केयर सेंटर हम खोलने जा रहे हैं। विज ने कहा कि पूरी तरह से शहर हो या गांव सभी स्थानों पर नजर रखी जा रही है।

होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि जिन मरीजों को ऑक्सीजन लगी हुई है उनके लिए हम हर जिले मे अलग से कोटा जारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने ये भी देखना है कि लोग बेवजह होल्डिंग न करें इसलिए जो डॉक्टर्स की रिकमेंडेशन पर हैं जिनको ऑक्सीजन की जरूरत है उनको हम ऑक्सीजन मुहैया करवा रहे हैं। राहुल गांधी द्वारा सकारात्मक सोच को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों पर की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ये तो देश के साथ अपनी दुश्मनी निभा रहे हैं। विज ने कहा कि जब ऐसी आपदा होती है जोकि विश्व स्तरीय आपदा है, दुश्मन भी इकट्ठे मिल कर मदद करते हैं और काम करते हैं। लेकिन जिस दिन से ये बीमारी फैली है कांग्रेस पार्टी ने हमेशा निरूत्साहित करने वाली बातें की हैं।

हमेशा जो लोग इसके खिलाफ लड़ रहे हैं उनको हतोत्साहित करने वाली बातें की हैं। विज ने कहा कि इन्होंने कभी किसी का हौंसला बढ़ाने की बात नहीं की है। मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस आपदा मे बहुत लोग मदद कर रहे हैं, विदेशों से भी लोगों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और ये लोग खाली बातें कर रहे हैं। विज ने कहा कि जो काम चल रहा है उसको भी नकारात्मक सोच से ग्रसित करने की कोशिश कर रहे हैं। विज ने कहा कि कांग्रेस तो डूबा हुआ जहाज है और वो चाहते हैं कि बाकि लोग भी डूब जाएं। विज ने कहा कि कांग्रेस के चाहने से देश डूबेगा नहीं बल्कि देश आगे बढ़ता रहेगा।

लॉक डाउन के दौरान अवैध शराब की बिक्री को लेकर रणदीप सुरजेवाला द्वारा उठाये गए सवाल पर अनिल विज ने कहा कि हम पूरी सख्ती कर रहे हैं और शराब माफिया जन्मा, पला और बड़ा तो कांग्रेस के राज में ही हुआ है। उन्होंने कहा कि हम इन पर नकेल डालने की कोशिश कर रहे हैं और अब जो केस आये हैं उनमें मैंने हिदायतें दी हैं कि इनको पकड़ो और उनके गोदाम भी सील किये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static