विरोध के बीच आज चालू किया गया टोल प्लाजा, जाम से लोग हो रहे परेशान

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2017 - 01:55 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): इनेलो, कांग्रेस व अन्य  संगठनों द्वारा खूब विरोध के बावजूद सोनीपत के मुरथल में आज से नेशनल हाईवे एक पर एनएचएआई के द्वारा टोल प्लाजा शुरू किया गया। टोल टैक्स पर अधूरी तैयारियों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गाड़ियों की लंबी-लंबी लाईनें लगी हुई है। लंबा जाम लगने  और वीआइपी के जाम में फंसने के बाद ही प्रशासन जागा और मौके पर पहुंचा। जिसके बाद 10 मिनट तक टोल फ्री किया गया और जाम से निजात मिली लेकिन कुछ देर के बाद ही दोबारा जाम लग गया। जिसमें चंडीगढ़ की तरफ जा रहे सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक जाम में फंस गए।
PunjabKesari
NHAI की लापरवाही आई सामने
इसमें NHAI की लापरवाही सामने आई है क्योंकि सीसीटीवी कमरे और एम्बुलेंस और वीआईपी लाइन तक नहीं बनाई गए और टोल चालू कर दिया गया है।वही सांसद और एसडीएम ने कारवाई की बात कही है। 
PunjabKesari
लोगों हो रही परेशानी
वाहन चालकों का कहना है कि बिना तैयारी के टोल चालू कर दिया गया है जिसके कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा और चार-चार घंटे के बाद नंबर आ रहा है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश हैं कि कोई भी टोल टैक्स के लिए 3 मिनट से ज्यादा नहीं रोक सकता लेकिन यहां कोई परवाह नहीं है। 
PunjabKesari
लंबे जाम के बाद जागा प्रशासन
लंबे जाम के बाद प्रशासन जागा अौर एसडीएम और तहसीलदार मौके पर पहुंचे। वहीं इनके पहुंचेने के बाद  डीएसपी भा हाईवे पर पहुंचे लेकिन तब तक काफी जाम लग चुका था। उसके बाद वीआईपी की क्रोसिंग के चलते 10 मिनट के लिए टोल फ्री किया गया अौर गाड़ियों को निकाला गया। अधिकारियों का कहना है कि कंपनी से जवाब मांगा जाएगा कि जाम किस कारण लगा। टोल लेना उनका काम है लेकिन हाइवे पर जाम नहीं लगना चाहिए। 

टोल प्लाजा के विरोधस्वरूप सीएम का पुतला फूंका
टोल प्लाजा के शुरू होने पर विरोध भी किया गया। आम आदमी के कार्यकर्ताअों ने टोल प्लाजा के पास विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री का पुतला फूंका अौर कहा कि यह सरकार आम जनता के हक की सरकार नहीं है। 

टोल प्लाजा की जिस तरह की तस्वीरें आज सामने आई उससे एक बात तो साफ है कि पैसे कमाने के चक्कर में कंपनी ने जल्दबाजी में टोल टैक्स लगा दिया है। यदि जल्द ही हालात नहीं सुधरे तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। अब देखना होगा कि इस मामले में सरकार कब तक ठोस कदम उठाती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News

static