हरियाणा में कुल 76 कोरोना पॉजिटिव केस, 2 मौतें, 32 प्रतिशत मरीज बाहरी, जानिए फुल डिटेल

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 08:52 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा में कोरोना वायरस से दूसरी मौत का मामला सामने आ चुका है। करनाल के घरौंडा खंड में गांव रसीन का रहने वाला व्यक्ति जो कोरोना वायरस से संक्रमित था, उसकी पीजीआई में इलाज के दौरान मौत हो गई। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आधिकारिक सूचना देते हुए बताया कि गांव रसीन के ज्ञान सिंह पिछले दिनों कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था, जिसकी पीजीआई में मौत हो गई।

उपायुक्त ने बताया कि मृतक के परिवार के तीन सदस्यों व कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में मरीज का ईलाज के दौरान सम्पर्क में आए चिकित्सकों व स्टाफ के तीन सदस्यों का भी टेस्ट करवाया गया है। हालांकि इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक समेत करनाल में अब तक 94 सैम्पल लिए गए, जिनमें से 64 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, 29 की रिपोर्ट बाकी है।

हरियाणा में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 76 पहुंच चुकी है, इनमें ही शामिल करनाल के मरीज की मौत आज शाम हो गई। अन्य 15 मरीजों को रिकवर कर लिया गया है, वहीं 60 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज जारी है, जिनमें 4 मरीज श्रीलंका, 1 नेपाल से व 20 मरीज हरियाणा से अलग दूसरे राज्यों से शामिल हैं। 

हरियाणा में जिलानुसार कोरोना मरीजों का ब्योरा-

PunjabKesari, Haryana

इनमें से 4 श्रीलंका से हैं, 1 नेपाल व 20 अन्य राज्यों 5 तमिलनाडु, 3 केरल, 3 पश्चिम बंगाल, 2 तेलंगाना, 2 बिहार, 1 उत्तर प्रदेश, 1 पंजाब, 1 कर्नाटक, 1 दिल्ली और 1 महाराष्ट्र से हैं।

रविवार शाम तक हरियाणा में कोरोना मरीजों की स्थिति का ब्योरा कुछ इस प्रकार है। प्रदेशभर में अब तक 13941 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इसके अलावा 4114 लोगों ने निगरानी का समय पूरा कर लिया है। वहीं अब तक 1536 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से 978 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, जबकि 482 लोगों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। इसके अलावा 498 लोगों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

अंबाला में हुई थी पहली मौत
बता दें कि इससे पहले अंबाला में कोरोना पॉजिटिव एक बुजुर्ग ने बीते 2 अप्रैल की सुबह दम तोड़ा था। अंबाला छावनी की टिम्बर मार्किट में रहने वाले 67 साल के हरजीत सिंह कोहली पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल थे। हरजीत ने अंबाला शहर के एक निजी अस्पताल में जांच करवाई थी। कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद छावनी के नागरिक अस्पताल से इलाज के लिए वह पीजीआई पहुंचे थे।

हरजीत की न तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री थी और न ही शुरूआत में कोरोना के कोई लक्षण पाए गए थे। लेकिन हालत गंभीर होने पर चंडीगढ़ पीजीआई रैफर किया गया। जहां कोरोना के लक्षण पाए जाने पर सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। हालांकि रिपोर्ट आने से पहले ही हरजीत की मृत्यु हो चुकी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static