कॉटन मील एसोसिएशन के बैनर के नीचे लामबंद हुए प्रदेश के व्यापारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 05:13 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी की अनाज मंडी में आज प्रदेश भर के व्यापारी अपनी समस्याओं को लेकर लामबंद हुए। व्यापारियों ने सम्मेलन में मार्किट फीस बढ़ोतरी को कम करने सहित अनेक मांग पदाधिकारियों के समक्ष रखते हुए प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस फीस को कम किया जाए।

व्यापारियों को संबोधित करते हुए हरियाणा कॉटन एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुशील मित्तल ने कहा कि प्रदेश में मार्किट फीस की बढ़ोतरी से व्यापारी उलझन में हैं। 2011 से 16 तक मार्किट फीस 1.60 रही और उसके बाद सरकार ने इसे बढ़ाकर 2.80 कर दी, जिसके कारण किसानों की कपास दूसरे राज्यों में जा रही है। राजस्थान, पंजाब जैसे राज्यों में मार्किट फीस बहुत कम है, जिससे हमारे उद्योगों को भी ग्रहण लग रहा है और सरकार को रेवन्यू का भी घाटा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार नरमा, कपास पर मार्किट फीस कम कर देती है तो उद्योग व किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा और प्रदेश सरकार को रेवन्यू में भी बड़े स्तर पर लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके कारण प्रदेश का माल दूसरे राज्यों में जा रहा है। इस मामले में वे सीएम से मिलेंगे और इसमें सुधार की अपील की जाएगी। यदि साधारण तरीके से उनकी मांग नही मानी गई तो वे पहले की तरह अपने संघर्ष को तेज कर देंगे। इसलिए प्रदेश सरकार इस विकट समस्या का समय रहते हल निकाले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static