आज शुरू हो सकता है सिंघू बार्डर से आवागमन, शुरूआत में केवल छोटे वाहनों को इजाजत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 08:16 AM (IST)

सोनीपत (ब्यूरो) : किसानों की वापसी के बाद कुंडली-सिंघू बार्डर को खोलने के लिए प्रशासन को पूरी मशक्कत करनी पड़ रही है। माना जा रहा है कि बुधवार से जी.टी. रोड के जरिए दिल्ली आवागमन शुरू हो जाएगा। हालांकि, फिलहाल यहां से छोटे वाहनों को ही गुजारा जाएगा, जबकि मुरम्मत का काम पूरा होने तक भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से ही गुजरना पड़ेगा। 

इधर, डी.सी. ललित सिवाच लगातार दूसरे दिन जी.टी. रोड पर चल रहे कार्य के निरीक्षण के लिए पहुंचे। उनके साथ पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने सिंघु बार्डर से आगे दिल्ली की सीमा में जाकर भी जी.टी. रोड की स्थिति का निरीक्षण किया और नैशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एन.एच.ए.आई.) व दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से भी बातचीत की। एक साल बाद बॉर्डर खुलने से जाम की स्थिति न बने, इसके लिए रोड पर बने सभी यू-टर्न को बंद किया जा रहा है और इसी वजह से कुछ दिनों तक बड़े वाहनों को भी यहां से नहीं गुजारा जाएगा।

95 फीसदी काम पूरा, रात तक पूरा हो जाएगा मुरम्मत का काम 
जी.टी. रोड के आंदोलन स्थल पर प्रदर्शनकारियों के टैंट व झोपडय़िों के कारण बने गड्ढों को भरने का 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है। दिल्ली की सीमा में बैरीकेडिंग वाले स्थान पर कुछ काम बचा हुआ है, जिसे रात तक पूरा कर लिया जाएगा और सुबह से यातायात के लिए बार्डर को खोल दिया जाएगा।

बस सिंघु बॉर्डर ही बचा है, बाकी रोड पर चले वाहन
दिल्ली की ओर जाने वाले या उधर से आने वाले वाहन चालकों को अब ज्यादा घूम कर नहीं आना प? रहा। सोमवार शाम से ही अधिकतर वाहन चालक नरेला में छोटे रास्तों से होते हुए सिंघु बॉर्डर के पास ही वापस जी.टी. रोड पर पहुंच रहे हैं, क्योंकि नरेला और कुंडली के क्षेत्र में काफी रिहायश है, इसीलिए भी गलियों से वाहन चालकों को आसानी से रास्ता मिल रहा है। अधिकतर वाहन चालक कुंडली थाना के सामने से जी.टी. रोड पर आकर पानीपत की ओर जा रहे हैं। वहीं, दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन चालक भी अधिकतर इसी तरह से नरेला में से दिल्ली में एंट्री ले रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static